scriptआरामशीन पर लगी आग, लाखों की लकडिय़ां व मशीन जली | Fire on Aramsheen, Millions of wood and machine burnt | Patrika News
दौसा

आरामशीन पर लगी आग, लाखों की लकडिय़ां व मशीन जली

कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

दौसाMay 30, 2020 / 02:27 pm

Rajendra Jain

आरामशीन पर लगी आग, लाखों की लकडिय़ां व मशीन जली

लालसोट के देवली रोड पर एक आरामशीन पर आग लगने से जलकर राख हुई लकडिय़ां एवं मशीन।

लालसोट. शहर के देवली रोड पर रात्रि करीब नौ बजे आरामशीन पर आग लगने की घटना में लाखों रुपए की लकडिय़ा व मशीनी उपकरण जलकर राख हो गए। तेज हवा के चलते आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका। आग लगने की यह घटना देवली रोड पर राजेश कुमार सैनी की आरामशीन पर हुई। पीडि़त राजेश ने बताया कि रात्रि नौ बजे तेज अंधड़ के दौरान वहां से गुजर रहे बिजली तार पास ही एक पेड़ की टहनियां छूने के बाद स्र्पाकिंग होने आग लग गई। कुछ ही देर में आग लकडिय़ों तक जा पहुंची और विकराल रूप ले लिया। तेज हवा के कारण आलम यह रहा है कि करीब दो किमी दूर जमात चौराहे से भी आग की लपटें दिखाई देने लगी। आरामशीन मालिक व अन्य ग्रामीणों को पता चला तो मौके पर भीड़ जमा हो गई, लेकिन आग के विकराल रूप धारण कर लेने से ग्रामीणों के प्रयास नाकाम रहे। नगर कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राजेश जमात समेत कई जने भी पहुंचे। मौके पर पहुंची पालिका की दमकल ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक लाखों रुपए की लकडिय़ों के साथ आरा मशीन, इंजन, मोटर,स्टाटर समेत कई उपकरण भी जल गए। पीडि़त राजेश कुमार सैनी ने बताया कि लॉकडाउन के चलते उनका कारोबार पिछले दो माह से ठप पड़ा हुआ था और पिछले दिनोंं ही धंधा बड़ी मुश्किल से शुरू किया था।

अब होगी गेहूं की 27 रुपए किलो से वसूली
– खाद्य सुरक्षा सूची में 611 सरकारी कर्मचारियों का खुलासा प्रकरण
मानपुर. गरीबों को सस्ता राशन मुहैया कराने वाली राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में सैकड़ों सरकारी कर्मचारी ही खजाने को चूना लगा रहे हैं। सिकराय ब्लॉक ही नहीं प्रदेशभर में सरकारी कर्मचारी व उनके परिजन लंबे समय से खाद्य सुरक्षा में गरीबों को मिलने वाला राशन जीम रहे हैं। जबकि नियम यह है कि ये ऐसा नहीं कर सकते हैं। सिकराय ब्लॉक में करीब 611 सरकारी कर्मचारियों के नाम ग्राम स्तरीय जांच रिपोर्ट में सामने आए थे। ऐसे सैकड़ो की संख्या में सरकारी कर्मचारी व उनके परिवार योजना का लाभ उठा रहे हैं।
उपखंड अधिकारी हरिताभ आदित्य ने बताया कि सरकारी कर्मचारियों के योजना का लाभ उठाने की शिकायत मिलने व सच सामने आने के बाद लाभार्थी सरकारी कर्मचारियों को नोटिस देने का काम जारी है। वहीं सरकारी नौकरी बचाने की जुगत में कर्मचारी लाभार्थी कार्ड सरेंडर कर गेहूं की बाजार भाव से कीमत अदा कर रहे हैं। सिकराय ब्लॉक में अब तक करीब 611 कर्मचारी चिन्हित किए गए हंै। जिनसे अब 27 रुपए प्रतिकिलो के हिसाब से गेहूं की कीमत वसूली जाएगी।
उन्होंने बताया कि खाद्य सुरक्षा सूची में सरकारी कर्मचारी जो अपात्र हैं। उनकी जांच के लिए चार सदस्य कमेटियों का गठन किया गया है। जिसमें पंचायत स्तर पर अध्यक्ष पीईईओ व सदस्य ग्राम विकास अधिकारी, हल्का पटवारी, राशन डीलर शामिल होंगे। यह कमेटियां पंचायत में राशन डीलर से खाद्य सुरक्षा सूची लेकर उसमें से जो अपात्र लोगों को चिन्हित कर खाद्य सुरक्षा सूची से नाम हटवाने के लिए रिपोर्ट तैयार कर उपखंड अधिकारी कार्यालय भेजे जाएंगे।
इस समाचार के साथ फोटो भी है:- एलएम 3005 सीसी:- लालसोट के देवली रोड़ पर एक आरामशीन पर गुरुवार रात्रि को आग लगने से जलकर राख हुई लकडिय़ां एवं मशीन

Home / Dausa / आरामशीन पर लगी आग, लाखों की लकडिय़ां व मशीन जली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो