scriptपुलवामा हमले के बाद 2 मिनट का मौन रख गुर्जर आंदोलनकारियों ने लिया ये फैसला | Gurjar Aandolan 2019 - Gurjar Big Decision after Pulwama Terror Attack | Patrika News
दौसा

पुलवामा हमले के बाद 2 मिनट का मौन रख गुर्जर आंदोलनकारियों ने लिया ये फैसला

गुर्जर प्रदर्शनकारियों ने पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack 2019) की निंदा की है और शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की…

दौसाFeb 15, 2019 / 02:04 pm

dinesh

Bainsla
दौसा/सिकंदरा।

5 प्रतिशत आरक्षण आंदोलन (Gurjar Aandolan 2019) को लेकर पांचवे दिन भी गुर्जर समाज के लोग हाईवे पर सिकंदरा व महुवा हिण्डोन रोड पर जाम लगा कर बैठे रहे। प्रशासन वाहनों को दूसरे रास्तों से डायवर्ट कर रहा है। फिलहाल गुर्जरों को बैंसला के निर्देश का इंतजार है। गुर्जर प्रदर्शनकारियों ने पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) की निंदा की है और शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। आंदोलनकारियों ने सिकंदरा में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की और शहीदों के शौक में २ मिनट का मोन किया। साथ ही अमर जवान ज्योति के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। इसके बाद आंदोलनकारियों ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए आंदोलन स्थल पर रसिया गाने बजाने को स्थिगित कर दिया।
गुर्जरों की मांग है कि सरकार का प्रतिनिधि आरक्षण बिल पर आश्वस्त करे कि बिल पर अब कोई कानूनी अड़चन नहीं आएगी। बताया जा रहा है कि अगर बैंसला आश्वस्त हुए तो आंदोलन खत्म करने की घोषणा कर सकते हैं। यहां भी गुर्जर समाज ने ट्रैक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं इधर अलवर जिले में अलवर-जयपुर रोड स्थित नटनी का बारा पर गुर्जर समाज के प्रतिनिधियों की बैठक हो रही है। बैठक में रोड़ जाम करने का निर्णय ले सकते हैं। जिसका अन्य मार्गों पर भी असर पड़ सकता है।
गौरतलब है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में देश के ४५ जवान शहीद हो गए हैं और कई घायल हुए है। जिनमें से ५ जवान राजस्थान से शहीद हुए हैं। इनमें जयपुर जिले के शाहपुरा तहसील के गोविंदपुरा बासडी निवासी रोहिताश लांबा, कोटा जिले के सांगोद क्षेत्र के विनोद कला गांव के हेमराज मीणा, धौलपुर जिले के राजाखेड़ा तहसील के जेतपुर निवासी भागीरथ कंषाना, भरतपुर जिले के जीतराम गुर्जर और राजसमंद जिले में बिनोल गांव के नारायण गुर्जर शामिल हैं। इस घटना से प्रदेश सहित पूरे देश में शौक की लहर है।

Home / Dausa / पुलवामा हमले के बाद 2 मिनट का मौन रख गुर्जर आंदोलनकारियों ने लिया ये फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो