scriptGurjar Aandolan : गुर्जर समाज की बैठक में हुआ बड़ा फैसला, अब इस दिन से करेंगे जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग जाम | Gurjar Aandolan:Gurjar Samaj Big decision on Jaipur-agra Highway Block | Patrika News
दौसा

Gurjar Aandolan : गुर्जर समाज की बैठक में हुआ बड़ा फैसला, अब इस दिन से करेंगे जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

Gurjar Aandolan : गुर्जर समाज की बैठक में हुआ बड़ा फैसला, अब इस दिन से करेंगे जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

दौसाFeb 09, 2019 / 02:45 pm

rohit sharma

Gurjar

Gurjar

दौसा/सिकंदरा।

राजस्थान में गुर्जर आंदोलन एक बार फिर रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है। गुर्जर आरक्षण (Gurjar Aandolan) की मांग को लेकर पटरियों पर उतर आए हैं। गुर्जर आंदोलन से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सवाई माधोपुर से 50 किलोमीटर दूर मलारना डूंगर से शुरू हुआ आंदोलन अब जयपुर आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी शुरू होने जा रहा है।
आज पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर सिकंदरा में गुर्जर शहीद स्थल पर गुर्जर समाज के पंच पटेलों की बैठक शुरू हुई। बैठक में समाज के लोगों ने कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला द्वारा सवाई माधोपुर मलारना डूंगर में ट्रैक जाम करने के फैसले पर सहमति जताई और सिकंदरा में हाईवे को जाम कर आंदोलन शुरू करने को लेकर चर्चा की।
गुर्जर महासभा के प्रदेश अध्यक्ष मनफूल सिंह के नेतृत्व में शुरू हुई बैठक में समाज के लोगों ने अपने—अपने विचार प्रस्तुत किए। बैठक में गुर्जर महासभा जिला अध्यक्ष रामचंद्र खटाना, एडवोकेट जल सिंह कसाना, मानसिंह बुर्जा, पूर्व मंडी चेयरमैन राय सिंह गुर्जर, मलखान सिंह गुर्जर सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
इस दौरान समाज के लोगों ने सर्वसम्मति से फैसला लेते हुए 11 फरवरी को सुबह 11 बजे जयपुर आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम करने का फैसला लिया। बता दें कि जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम करने से विदेशी पर्यटक, आमजन समेत ट्रांसपोर्ट को बड़ी परेशानी हो सकती है।
गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला का कहना है कि गुर्जर ट्रैक से नहीं हटेंगे, जब तक कि उनको आरक्षण का हक नहीं मिलेगा। सरकार कई बार आरक्षण के नाम पर धोखा दे चुकी है। अब धोखा नहीं खाएंगे। वार्ता के लिए ट्रेक पर ही आना होगा।

Home / Dausa / Gurjar Aandolan : गुर्जर समाज की बैठक में हुआ बड़ा फैसला, अब इस दिन से करेंगे जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो