scriptआधा दर्जन छप्पर जले, एक गैस सिलेण्डर भी फटा | Half a dozen roof burns, a gas cylinder also cracked | Patrika News
दौसा

आधा दर्जन छप्पर जले, एक गैस सिलेण्डर भी फटा

छावा गांव में भीषण अग्निहादसा

दौसाMay 14, 2018 / 08:54 pm

gaurav khandelwal

cylinder blast in lalsot
लालसोट. छावा गांव की किशनपुरा वालों की ढाणी में रविवार रात भीषण अग्निहादसे में पांच भाइयों के परिवार के आधा दर्जन छप्पर जलकर राख हो गए। आग में लाखों रुपए का सामान, जेवरात, नकदी, एक बाइक व चारा जलकर राख हो गए। इस दौरान एक गैस सिलेण्डर भी फट गया।

जानकारी के अनुसार रविवार रात करीब डेढ़ बजे छावा गांव की किशनपुरा वालों की ढाणी में रहने वाले अजय सैनी, हरि सैनी, कमलेश सैनी, छुट्टनलाल सैनी एवं घनश्याम सैनी के यहां बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।इसके बाद परिवार के लोगों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन उनके सभी प्रयास विफल हो गए। मौके पर पहुंचे पालिका दमकल के फायरमैन महेश सिंह व श्रवण हट्टिका ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक परिवारों का सब कुछ आग में जल गया।

ग्रामीणों ने भागकर बचाई जान


आग लगने के बाद सभी परिवारों के लोग वहां मौजूद सामान व जानवरों को आग से बचाने के प्रयास में जुट गए। इस दौरान एक छप्पर में गैस सिलेण्डर ने भी आग पकड़ ली। सिलेण्डर में आग लगने की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया और सभी परिवारों के लोगों ने सिलेण्डर फटने से पूर्व दूर भागकर अपनी जान बचाई। कुछ देर बाद भयंकर विस्फोट के साथ जब सिलेण्डर फटा तो हर कोई दहल गया। फटे हुए सिलेण्डर के कुछ टुकड़े तो मौके से 200 मीटर की दूरी तक जा कर गिरे।

सरपंच पुष्पा देवी मीना एवं अशोक कुमार पीडि़तों को पांच-पांच हजार की आर्थिक सहायता दी। हल्का पटवारी सम्पतराम मीना ने बताया कि राशन डीलर को दो माह का गेहूं उपलब्ध कराने को कहा है। (नि.प्र.)
मारपीट में दो घायल


दौसा. शहर की पंचायत समिति रोड पर रविवार रात मारपीट की घटना हुई। इसमें एक महिला सहित दो जने घायल हुए। पुलिस के अनुसार राकेश शर्मा ने मामला दर्ज कराया कि अंकित जांगिड़, दिवाकर, विशाल व राहुल शर्मा ने घर में घुसकर हमला कर दिया। इससे उसकी पत्नी व भाई मनोज घायल हो गया।

Home / Dausa / आधा दर्जन छप्पर जले, एक गैस सिलेण्डर भी फटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो