scriptHeavy Rain In Rajasthan : अंधड़-बारिश का कहर, 12 से अधिक मकानों को हुआ नुकसान, मवेशियों को भी आईं चोटें | Heavy Rain In Rajasthan Damage to more than 12 houses | Patrika News
दौसा

Heavy Rain In Rajasthan : अंधड़-बारिश का कहर, 12 से अधिक मकानों को हुआ नुकसान, मवेशियों को भी आईं चोटें

Heavy Rain In Rajasthan : तेज अंधड़ व बारिश ( Storm and rain ) का कहर देखने को मिला। जिससे स्थानीय लोगों का काफी नुकसान ( heavy rain ) हो गया और कई परिवार बेघर हो गए।

दौसाJun 22, 2019 / 01:26 am

abdul bari

Heavy Rain In Rajasthan

Rain Damage : अंधड़-बारिश का कहर, एक दर्जन से अधिक मकानों को हुआ नुकसान, मवेशियों को भी आईं चोटें

दौसा
समीपवर्ती जोपड़ा ग्राम पंचायत के कई गांवों में शुक्रवार को दोपहर में तेज अंधड़ व बारिश ( heavy rain in Rajasthan ) का कहर देखने को मिला। जिससे स्थानीय लोगों का काफी नुकसान ( heavy rain ) हो गया और कई परिवार बेघर हो गए। वहीं, बारिश के चलते दीवारें गिरने से मवेशियों को भी चोटें आई हैं।
ग्रामीणों को भारी नुकसान हुआ..

सरपंच हीरालाल बैरवा ने बताया कि तेज बारिश के कारण सीताराम खारवाल, जगदीश बेरवा, गब्दु योगी, बीरबल योगी, राजू योगी, शिवदयाल योगी, चंद्र बैरवा, मूलचंद प्रजापत सहित अन्य के मकानों की पट्टियां टूट गईं। साथ ही निर्माणाधीन मकानों की दीवारें ढह गईं। जिसके चलते ग्रामीणों को भारी नुकसान हुआ है। अंधर के कारण मकान की दीवारों के गिरने के कारण कई जगह मवेशियों को भी चोटें आई हैं। ( Storm damage In Rajasthan ) बारिश के बाद मौके पर तहसीलदार दौसा वह हल्का पटवारी गिरदावर ने गांव वालों से बातचीत कर हालात का जायजा लिया है।
बारिश के कारण तीन दिन पहले भी हो चुकी सैकड़ों भेड़ों की मौत
गौरतलब है कि बुधवार को झालावाड़ के चंदेरिया थाने के सतपुड़ा क्षेत्र में लबालब हुए गाडरीखेड़ा तालाब में करीब दो हजार भेड़े व 25 ऊंट पानी से घिर गए थे। जहां प्रशासन व जनप्रतिनिधियों ने पहुंच कर राहत कार्य शुरू किया था। यहां सूखे तालाब में गड़रियों ने डेरा डाल रखा था। रात में तेज बारिश के कारण पानी आया। जिससे यह हादसा हुआ। मामले में अतिरिक्त जिला कलक्टर मुकेश कलाल सहित प्रशासन व पुलिस की टीम ने पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया। भेड़ों को बचाने के लिए मोटर बोट लगाई गई। करीब 500 से ज्यादा भेड़ों की मौत हो गई। इस मामले में सरकार की ओर से पशुपालकों के लिए मुआवजे की भी घोषणा की गई है।

Home / Dausa / Heavy Rain In Rajasthan : अंधड़-बारिश का कहर, 12 से अधिक मकानों को हुआ नुकसान, मवेशियों को भी आईं चोटें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो