scriptबिना पहचान पत्र अंदर कैसे, दो दर्जन हिरासत में | How inside without identity cards, two dozen detained | Patrika News
दौसा

बिना पहचान पत्र अंदर कैसे, दो दर्जन हिरासत में

फर्जी मतदान की
शिकायत मिलने पर पुलिस अधीक्षक अंशुमन भोमिया व एएसपी अनिल कयाल ने सीओ

दौसाAug 17, 2015 / 11:46 pm

मुकेश शर्मा

dausa

dausa

दौसा। फर्जी मतदान की शिकायत मिलने पर पुलिस अधीक्षक अंशुमन भोमिया व एएसपी अनिल कयाल ने सीओ राजेन्द्र त्यागी, कोतवाल लक्ष्मीकांत शर्मासहित पुलिस जाप्ते के साथ शहर के आधा दर्जन बूथों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।


इस दौरान एसपी ने मतदानदल कर्मियों को एजेंटों पर नजर रखने तथा किसी भी मतदान पर दबाव नहीं बनाने देने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने बूथों पर तैनात पुलिसकर्मियों को एक बार में एक ही मतदाता को बूथ में प्रवेश देने तथा फोटो पहचान-पत्र देखने के लिए पाबंद किया। निरीक्षक के दौरान भारी पुलिस बल को देखकर वार्ड के क्षेत्र के लोगों में भय पैदा हो गया। एसपी ने रामकरण जोशी विद्यालय, आनंद शर्मा विद्यालय, नगर परिषद, बिजली निगम कार्यालय व पीजी कॉलेज स्थित बूथों का निरीक्षण किया।

इस दौरान एसपी ने पीजी कॉलेज में वार्ड28 व 30 के बूथों पर फर्जी मतदान का प्रयास कर रहे आधा दर्जन युवकों को पकड़ लिया तथा पूछताछ की। इस दौरान उनके पास पहचान-पत्र नहीं मिलने पर पुलिसकर्मियों ने पहले उनकी धुनाई की तथा उसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया।

इसी प्रकार पुलिस ने सुबह रामकरण जोशी विद्यालय के बाहर से स्थाई वारंटी पप्पू सैनी को भी गिरफ्तार किया। इसके अलावा पुलिस ने दिनभर में दो दर्जन युवकों को भी हिरासत में लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो