scriptसात पंचायतों में निर्विरोध तो 11 में मतदान से हुआ उपसरपंच का फैसला | In seven panchayats unopposed, the decision of Upasarpanch by voting i | Patrika News
दौसा

सात पंचायतों में निर्विरोध तो 11 में मतदान से हुआ उपसरपंच का फैसला

पंचायत समिति बसवा में पंचायतीराज चुनाव परिणाम-उपसरपंच के चुनाव को लेकर भी दिनभर रही लोगों की भीड़भाड़

दौसाJan 18, 2020 / 07:15 pm

Mahesh Jain

सात पंचायतों में निर्विरोध तो 11 में मतदान से हुआ उपसरपंच का फैसला

सात पंचायतों में निर्विरोध तो 11 में मतदान से हुआ उपसरपंच का फैसला

बांदीकुई/बसवा. पंचायत समिति बसवा के अधीन पंचायतीराज चुनाव के तहत शनिवार को उपसरपंचों के चुनाव हुए। उपसरपंच के चुनाव को लेकर भी मतदान केन्द्रों पर कशमकस दिखाई दी। केन्द्रों के बाहर खासी संख्या में लोगों की भीड़भाड़ रहने से चुनावी माहौल नजर आया। पुलिस सुरक्षा के भी मतदान केन्द्रों पर कड़े बंदोबस्त रहे। कई पंचायतों में तो रायशुमारी करके ही एकराय होकर निर्विरोध निर्वाचित कर दिया गया। तो कुछ पंचायतों में सहमति नहीं बनने पर मतदान कराया गया। इससे उपसरपंच का चुनाव भी रोचक रहा।
बसवा तहसीलदार ओमप्रकाश गुर्जर ने बताया कि ग्राम पंचायत ऐंचेड़ी में हंसा देवी, मुही बीना सैनी, झाझीरामपुरा मंजू देवी जांगिड़, गुल्लाना अशोक सैनी, पाड़ला मुकेश कुमार गुर्जर, गुढ़ाआशिकपुरा में गीता देवी मीणा, चांदेरा मंजू मीणा निर्विरोध उपसरपंच निर्वाचित हुए।
जबकि अन्य ग्राम पंचायतों में उपसरपंच के लिए मतदान हुआ। गुढ़ाकटला में ओमप्रकाश वर्मा ने 7 मत प्राप्त कर प्रतिद्वन्द्वी जयनारायण सैनी (5मत)को 2 मतों से हराया। कौलाना में लीलावती ने 5 मत प्राप्त कर मंगलसिंह(3) को 2 मतों से हराकर उपसरपंच निर्वाचित हुई। करनावर में संजय शर्मा 6 मत प्राप्त कर भगवानसहाय(4मत) को दो मतों से हराकर जीत दर्ज की। जावली का बाढ़ में बिरमा देवी ने 6 मत प्राप्त कर प्रतिद्वन्द्वी नारायणलाल (4) को दो मतों से हराया।
बसवा ग्राम पंचायत में राजेन्द्र कुमार मीणा ने 22 मत प्राप्त कर केसर देवी(10मत) को 12 मतों से हराकर जीत दर्ज की। केसरीसिंहपुरा में मन्नी देवी ने 6 मत प्राप्त कर प्रतिद्वन्द्वी दीनदयाल शर्मा (4) को दो मतों से हराया। पंडितपुरा में उर्मिला सैनी ने 7 मत प्राप्त कर प्रतिद्वन्द्वी सुरेन्द्र कुमार जाट(2मत)को 5 मतों से हराया। लीलोज में सुमन मीणा ने 5 मत प्राप्त कर प्रतिद्वन्द्वी रतना देवी(4मत) को एक मत से हराया। चौबड़ीवाला में संजू कुमार ने 5 मत प्राप्त कर प्रतिद्वन्द्वी गुडडी देवी (1मत) को 4 मतों से हराया। वहीं बडियाल खुर्द में पूरण मीणा ने 7 मत प्राप्त कर प्रतिद्वन्द्वी शांति शर्मा(3मत) को 4 मतों से हराकर उपसरपंच पद पर निर्वाचित हुई।
बराबर मत आए तो लाटरी से हुआ फैसला
ग्राम पंचायत झरवालों की ढाणी में उपसरपंच पद के लिए कांटे का मुकाबला हुआ। यहां उपसरपंच पद के लिए सुरेशचंद सैनी व छोटी देवी नामाकंन दाखिल किया। जहां दोनों ही प्रत्याशियों के 5-5 मत आए। इसके बाद चुनाव दल ने लॉटरी के जरिये चुनावी परिणाम निकाला। इसमें सुरेशचंद सैनी के भाग्य ने साथ दिया और उपसरपंच पद के लिए लॉटरी में नाम आने पर निर्वाचित हुए।
मतदान केन्द्रों पर ही बना दाल-बाटी चूरमा
पंचायत समिति बसवा के अधीन 18 ग्राम पंचायतों में चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद अधिकांश मतदान केन्द्रों पर शनिवार को दाल-बाटी चूरमा बनाया गया। जहां पर पोलिंग पार्टी, पुलिस एवं अन्य लोगों पंगत में बैठकर दाल बाटी चूरमा का आनंद लिया। लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ था कि एक तरफ तो उपसरपंच का चुनाव हो रहा है और दूसरी तरफ दाल-बाटी चूरमे के लिए जगरा लगा हुआ है।
सात पंचायतों में निर्विरोध तो 11 में मतदान से हुआ उपसरपंच का फैसला

Home / Dausa / सात पंचायतों में निर्विरोध तो 11 में मतदान से हुआ उपसरपंच का फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो