अंतरराज्यीय लूट गिरोह का पर्दाफाश, पांच शातिर बदमाश दबोचे

Interstate robbery gang busted, five vicious crooks caught: बदमाश किसी लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे

By: gaurav khandelwal

Published: 04 Jun 2021, 07:34 PM IST

बांदीकुई. हथियार दिखाकर वाहन और मोबाइल सहित अन्य सामान लूटने वाले अंतरराज्यीय शातिर गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया हैं। पुलिस ने गिरोह के शातिर पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जयपुर रेंज आईजी हवासिंह घूमरिया, एसपी अनिल कुमार बेनिवाल के निर्देशन में एवं पुलिस उपाधीक्षक संजय चंपावत के सुपरविजन में गठित विशेष टीम के द्वारा अवैध हथियारों से फायरिंग कर वाहन और मोबाइल लूटने वाले गिरोह के खिलाफ पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की हैं।

Interstate robbery gang busted, five vicious crooks caught

पुलिस के द्वारा पकड़े गए गिरोह का सरगना मुरादाबाद यूपी निवासी अमित रावत हैं। जबकि गिरोह के अन्य सदस्य लक्ष्मणसिंह निवासी श्रीगंगानगर, मोहम्मद शाकिर निवासी नागौर डिडवाना, मोहम्मद खालिद निवासी डिडवाना नागौर, राहुल गुप्ता निवासी खैरथल अलवर शामिल हैं।

किराए पर कार लेकर करते थे लूट...

गिरोह के मुखिया अमित रावत उर्फ राणा द्वारा अलवर कार स्टैंड से कार किराए पर ली थी और उसमें दो सदस्य अलवर से और तीन अन्य सदस्य राजगढ़ से सवार होकर आये थे। गुढाक़टला रोड पर एक निजी स्कूल के पास चालक पर फायरिंग करके उसकी कार व मोबाइल फोन लूट ले गए थे। इस कार से बदमाश किसी लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। आरोपी अमित रावत और राहुल गुप्ता ने खैरथल में किराने की दुकान पर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। जिसमें राहुल गुप्ता गिरफ्तार हो चुका हैं। जबकि अमित रावत की तलाश जारी थी।

गिरोह के सदस्यों ने रेवाड़ी हरियाणा, राजगढ़ अलवर में भी जौहरी को लूटने को लेकर रैकी की थी, लेकिन लॉकडाउन में पुलिस के कडी नाकाबंदी के चलते ये वारदात नहीं कर सके। गिरोह का मुखिया अमित पहले एचडीएफसी बैंक में टेक मैनेजर के पद पर कार्य कर चुका हैं। बड़ी बात यह हैं कि गिरोह के सदस्य सोशल मीडिया के जरिए आपस में जुड़े हैं। गिरोह को पकडऩे के लिए बनाई गई विशेष टीम में बांदीकुई सीआई राजेन्द्रकुमार, सीआई नरेश शर्मा, सीआई अजीतसिंह, एएसआई प्रहलाद, हैडकांस्टेबल प्रेमनारायण, लोकेश कुमार, कांस्टेबल राजेन्द्रकुमार, विजयकुमार, धर्माराम, पन्नालाल, महेश चन्द्र, राजेशकुमार सहित अन्य मौजूद रहे। (ग्रामीण/ए.सं.)

Interstate robbery gang busted, five vicious crooks caught

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned