scriptसडक़ निर्माण में अनियमितता | Irregularity in road construction | Patrika News
दौसा

सडक़ निर्माण में अनियमितता

Irregularity in road construction… लोगों ने जताया विरोध

दौसाJan 21, 2020 / 09:34 pm

Rajendra Jain

सडक़ निर्माण में अनियमितता

लालसोट. जगदम्बा कॉलोनी में नगर पालिका द्वारा कराया जा रहा सीसी सडक़ का निर्माण।

लालसोट. शहर के वार्ड पांच स्थित जगदंबा कॉलोनी में सीसी रोड निर्माण कार्य में बरती जा रही अनियमितताओंं को लेकर मंगलवार शाम क्षेत्र के वाशिंदों का रोष फूट पड़ा।उन्होंने मौके पर पहुंच कर विरोध जताया। डॉ. मिथलेश स्वामी ने बताया कि जगदंबा कॉलोनी में नगर पालिका द्वारा जारी सीसी रोड निर्माण कार्य में अनियमितताएं की जा रही है।
सडक़ निर्माण में नाम मात्र की सीमेंट डाली जा रही थी।मौके पर पहुंचे क्षेत्र के लोगों ने घटिया निर्माण करार देते हुए संबंधित संवदेक के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की । जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे वार्ड पार्षद दयाराम स्वामी ने भी निर्माण सामग्री को देखा तो उसमे सीमेंट की मात्रा को कम मिली।इसके बाद उन्होंने मामले की जानकारी पालिका प्रशासन को दी।
कोलवा स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग
गुढ़लिया-अरनिया. ग्राम पंचायत कोलवा क्षेत्र के ग्रामीणों ने मंगलवार को पंचायत समिति सदस्य दौलतराम मीणा के नेतृत्व में सांसद जसकौर मीणा को ज्ञापन सौंपकर कोलवा स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव व यात्री सुविधाओं में इजाफा किए जाने की मांग की। उद्योग विभाग के पूर्व सहायक निदेशक रामफूल मीणा ने बताया कि कोलवा स्टेशन से गुढ़लिया, भांवता, नयागांव, देलाड़ी, धनावड़, गादरवाड़ा गुजरान सहित आस-पास के गांवों के ग्रामीण आवाजाही करते हैं, लेकिन दोपहर में अलवर से जयपुर के बीच कोई संचालित टे्रनों में से कोलवा स्टेशन पर किसी ट्रेन का ठहराव नहीं है। ऐसे में यदि जयपुर-खैरथल व खैरथल जयपुर सवारी गाड़ी का ठहराव कर दिया जाए तो आवागमन की समुचित सुविधा मुहैया हो सकेगी।
उन्होंने बताया कि प्लेटफॉर्म भी काफी नीचा है। इससे यात्रियों को ट्रेनों में चढऩे-उतरने में खासी परेशानी होती है। हादसा घटित होने का भी अंदेशा बना रहता है। प्लेटफॉर्म पर पानी की भी कोई सुविधा नहीं है। ऐसे में कोलवा स्टेशन से यात्रा करने वाले यात्रियों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। फुट ओवरब्रिज नहीं होने से एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने में भी परेशानी होती है।
इस पर सांसद ने समस्याओं को लेकर महाप्रबंधक से मिलकर समाधान कराए जाने का भरोसा दिलाया। ज्ञापन सौंपने वालों में जंगलीराम मीणा, रामप्रकाश, हंस मीणा एवं सीताराम योगी भी शामिल थे।

इस समाचार के साथ फोटो भी है:- एलएम 2201 सीए:- लालसोट. जगदम्बा कॉलोनी में नगर पालिका द्वारा कराया जा रहा सीसी सडक़ का निर्माण।

Home / Dausa / सडक़ निर्माण में अनियमितता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो