कश्मीर ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट

परवेज ने खेली धुंआधार पारी

By: Rajendra Jain

Published: 02 Mar 2021, 10:43 AM IST

दौसा. लालसोट शहर के लाल क्लब स्टेडियम पर खेली जा रही आल इंडिया टी-20 लालसोट स्टील कप प्रतियोगिता में सोमवार को पूल ए के एक अहम मुकाबले में कश्मीर की टीम ने जयपुर को मात देते हुए रन औसत के आधार प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। काफी उतार चढ़ाव से भरे रहे इस रोमाचंक मुकाबले में जयपुर चार्टेड इलेवन ने पहले खेलते हुए निर्धारित बीस ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए।

Kashmir cut the semi-final ticket... अक्षय शर्मा ने मात्र 36 गेंदों पर ताबड़तोड़ 71 रन बनाए। कश्मीर की टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 184 रन का लक्ष्य 17.3 ओवर में हासिल करना था, लेकिन कश्मीर की ओर से परवेज ने अकेले के दम पर ही पूरे मैच को एकतरफा बना दिया और टीम ने यह लक्ष्य 17.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। परवेज ने अपनी पारी में 41 गेेंदों पर दस चौकों व एक छक्के की मदद से 63 रन बनाए। इस शानदार पारी के लिए परवेज को मैन आफ दी मैच भी चुना गया। इससे पूर्व पहले मैच में रेड स्टार दिल्ली से सूरत फ्रेंडस इलवेन को चार विकेट से हराया।

Kashmir cut the semi-final ticket.... मैच में सूरत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बीस ओवरों में 128 रन बनाए। जिसमे सर्वाधिक रन जस्सी ने 49 रन बनाए, जवाब में दिल्ली ने यह लक्ष्य बीसवें ओवर में छह विकेेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया। दिल्ली की ओर से सर्वाधिक 44 रन बनाने वाले संभव शर्मा को मैन ऑफ दी मैच घोषित किया। प्रतियोगिता के संयोजक कमल मीना ने मैन ऑफ दी मैच खिलाडिय़ोंं को पुरस्कार प्रदान किए। Kashmir cut the semi-final ticket

कोविड वैक्सीनेशन
बांदीकुई. शहर में सोमवार से 60 वर्ष से अधिक उम्र एवं 45 से 59 आयु वर्ग के बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों में कोविड टीकाकरण कार्य शुरू हो गया। इसमें बांदीकुई नगर पालिका के वार्ड पार्षद रमाकांत शर्मा ने पहला टीका लगवाया। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अशोक सिंह ने बताया कि टीकाकरण अभियान के प्रथम दिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बांदीकुई एवं बसवा में टीकाकरण सत्र का आयोजन किया गया है। आगामी दिवसों में टीकाकरण सत्रों में इजाफा करते हुए सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर भी यह कार्य व्यापक रूप से किया जाएगा। इसके लिए उपखंड अधिकारी नीरज मीणा ने आयुर्वेद अधिकारी, बीएलओ, शिक्षक, चिकित्सा कर्मी, एवं महिला बाल विकास विभाग के कर्मचारियों की वैक्सीनेशन से संबंधित ड्यूटी आवंटित की।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned