scriptलालसोट सीएचसी के सामने नहीं हो रही सोशल डिस्टेसिंग की पालना | Lalsot is not cradling social distancing in front of CHC | Patrika News

लालसोट सीएचसी के सामने नहीं हो रही सोशल डिस्टेसिंग की पालना

locationदौसाPublished: Apr 06, 2020 09:06:57 am

Submitted by:

Rajendra Jain

कोरोना वायरस संक्रमण

लालसोट सीएचसी के सामने नहीं हो रही सोशल डिस्टेसिंग की पालना

लालसोट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सालय के बाहर लगी मरीजों की भीड़

लालसोट. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जहां एक ओर बार बार सोशल डिस्टेसिंग की पालना के लिए जोर दिया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर लालसोट शहर के सामुदायिक चिकित्सालय के सामने सोशल डिस्टेसिंग की अवहेलना की जा रही है। लॉकडाउन के शुरुआती एक-दो दिनों तक तो सोशल डिस्टेसिंग की पालना करते हुए चिकित्सालय के प्रवेश द्वार के सामने एक-एक मीटर की दूरी पर मराीजों को खड़ा करने की व्यवस्था की गई, लेकिन अब यह काफूर हो गई गई है। सीएचसी में आउटडोर शुरू होने से पूर्व ही गेट पर चिकित्साकर्मियों की मौजूदगी में मरीजों की भीड़ जमा होना शुरू हो जाती है।
लालसोट की प्रत्येक ग्राम पंचायतों में बांटेंगे मास्क, सैनेटाइजर व साबुन

लालसोट. कोरोना वायरस के संक्रमण से लालसोट क्षेत्र की सभी 49 ग्राम पंचायतों में जरुरतमंदों को मास्क, सेनेटाईजर व साबुन बांटे जाएंगे। यह सामग्री रविवार दोपहर पंचायत समिति कार्यालय पहुंची। जिसे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव कमल मीना ने विकास अधिकारी योगेश कुमार को सुपुर्द किया। कमल मीना ने बताया कि उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना की पहल पर प्रदेश के सभी ग्राम पंचायतों में जरुरतमंदों को इस आपदा की घड़ी में ग्रामीणों की जरुरत के लिए मास्क, सैनेटाइजर व साबुन खरीदने के लिए 50-50 हजार रुपए की स्वीकृति प्रदान की थी। इसके तहत कुल 29 हजार चार सौ मास्क, चार हजार नौ सौ सैनेटाइजर व साबुन लालसोट पंचायत समिति लालसोट को सुपुर्द किया गया है। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. धीरज शर्मा, चंदर मीना, श्याम मीना, अभिषेक जोशी आदि थे।(नि.प्र)
गरीबों की मदद के लिए भामाशाह ने बढ़ाए हाथ
नांगल राजावतान कोरोना वायरस कहर के चलते गांव एक भामाशाह ने उपखंड अधिकारी को नकद राशि सहित खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई। एसडीओ बृजेंद्रकुमार मीणा ने बताया कि कानपुरा निवासी राजेंद्रकुमार मीणा ने मानपुरिया पटवारी मुथरेश मीणा की पहल पर 12 हजार पांच सौ रुपए का चेक व 23 कट्टे आटा, दो कट्टे दाल, एक कट्टा नमक आदि खाद्य सामग्री गरीबों के लिए सौंपी है। नायब तहसीलदार राकेश मीणा, फैलीराम आदि मौजूद थे।
गढ़ोरा. पंचायत समिति के पूर्व सदस्य देवीसिंह राजपूत की ओर से रविवार को 11 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रधानमंत्री सहायता कोष में डाली गई। सिंह ने यह राशि भाजपा मंडल गीजगढ़ द्वारा प्रेरित करने पर डाली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो