scriptलवाण में बाजार बंद, व्यापारियों ने दिया धरना | Market closed in Lavan, traders staged | Patrika News
दौसा

लवाण में बाजार बंद, व्यापारियों ने दिया धरना

Market closed in Lavan, traders staged – पुलिसकर्मियों द्वारा व्यापारी से मारपीट का मामला

दौसाOct 17, 2019 / 05:06 pm

Rajendra Jain

लवाण में बाजार बंद, व्यापारियों ने दिया धरना

लवाण में पुलिस के विरोध में धरने पर बैठे ग्रामीण व व्यापारी।

दौसा.

लवाण कस्बे में गुरुवार रात दौसा बस स्टैण्ड पर एक व्यापारी के साथ पुलिसकर्मियों ने मारपीट कर थाने में बंद कर दिया व व्यापारी कि टेबल-कुर्सी भी थाने में ले गए। इस घटना से क्षुब्ध से ग्रामीण व व्यापारियों ने कस्बे का बाजार बंद कर पुलिस के खिलाफ रैली निकाल चांदनी चौक पर धरना प्रदर्शन किया।
बाद में तहसीलदार भानूश्री के मौके पर ज्ञापन देकर दोषी पुलिसकर्मियों को थाने से हटाने व अवैध वसूली व कस्बे के व्यापारी व ग्रामीणों को परेशान नहीं करने की मांग की।

Market closed in Lavan, traders staged इसके अलावा सीएलजी के नए सदस्य बनाने की मांग की। तहसीलदार के आश्वासन पर व्यापारियों ने सात घंटे बाद बाजार को खोला। जानकारी के अनुसार दौसा बस स्टैण्ड पर ढिगारियां के राधाकृष्ण गुर्जर की कचौरी व चाय की दुकान है।
रात साढ़े नौ बजे पुलिसकर्मियों ने दुकान बंद करने के लिए कहा तो व्यापारी ने थोड़ी देर बंद करने की बात कही। इस बात को लेकर पुलिसकर्मी उसकी दुकान का सामान व टेबल-कुर्सी को फेंकने लगे। चिल्लाने की आवाज सनुकर आस-पड़ौस के लोगों ने बीच बचाव किया। इस पर पुलिसकर्मी सामान व व्यापारी को थाने पर ले गए।
Market closed in Lavan, traders staged… व्यापार मण्डल अध्यक्ष रामकिशोर सैनी,अर्जुनसिंह, राजेन्द्र खण्डेलवाल, कजोड़ गुर्जर ढिगारियां, कैलाश तेली, बना लोकड़ा, सीताराम पटेल, बंटी खानपुरा, रोशन बागड़ी ने बताया कि पुलिसकर्मियों की हरकतों से व्यापारी परेशान हैं। जगदीश ने बताया कि पुलिसकर्मी रात को दुकान पर मुफ्त में पान-सुपारी सिगरेट इत्यादि मांगते हैं।
Market closed in Lavan, traders staged… नहीं देने पर थान में बंद करने की धमकी देते हैं। धरना स्थल पर पर मौजूद सफाईकर्मियों ने बताया कि मृत पशु को फेंकने जाने पर भी रुपए मांगे जाते हैं। इस संबध में थाना प्रभारी कृष्णकुमार मीणा ने बताया कि मामले की जांच कर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कस्बे में शांति व्यवस्था बनाए रखना पहली प्राथमिकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो