scriptहत्याकांड का खुलासा: अवैध संबंधों के शक व लेन-देन के विवाद में मारी थी गोली | Mehandipur Balaji Murder Case : Four accused arrested | Patrika News
दौसा

हत्याकांड का खुलासा: अवैध संबंधों के शक व लेन-देन के विवाद में मारी थी गोली

मेहंदीपुर बालाजी पुलिस ने चांदेरा निवासी बत्तूलाल मीना की हत्या के मामले का शनिवार शाम खुलासा कर चार आरोपियों को दबोचा है।

दौसाApr 28, 2024 / 03:13 pm

Kamlesh Sharma

दौसा। मेहंदीपुर बालाजी पुलिस ने चांदेरा निवासी बत्तूलाल मीना की हत्या के मामले का शनिवार शाम खुलासा कर चार आरोपियों को दबोचा है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पत्नी से अवैध संबंधों के शक व लेन-देने के विवाद में हत्याकांड को अंजाम दिया गया था। मृतक बत्तूलाल व आरोपी जितेश मीना ने 6 साल पूर्व पार्टनरशिप में टेंट का कारोबार शुरू किया था। ऐसे में घर आना-जाना और पैसों का लेन-देन चलता था। घटना के 15 दिन पूर्व बत्तूलाल आरोपी जितेश के घर ब्रह्मबाद गांव में आया, जहां पर आरोपी की पत्नी अकेली थी।
बिना किसी आदमी की गैर मौजूदगी में घर आने की बात को लेकर दोनों के विवाद हो गया था, जिसकी रंजिश को लेकर व लेन-देन के विवाद में आरोपी जितेश ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर षड़यंत्र रचा। बत्तूलाल को घटना के दिन गुरुवार शाम को खेत पर साथ ले जाकर अवैध देशी कट्टे से गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने जितेश के अलावा, रामनाथ मीना, विकास मीना व अशोक मीना निवासी ब्रह्मबाद को गिरतार किया है। मामले का खुलासा करने में मेहंदीपुर बालाजी थाना पुलिस के अलावा सिकंदरा, मानपुर, साइबर सेल व डीएसटी की भूमिका भी रही।

अनशन पर बैठा भाई

खुलासे से पूर्व मृतक बत्तूलाल का छोटा भाई जयसिंह कार्रवाई की मांग को लेकर शनिवार को थाने के बाहर अनशन पर बैठा रहा। डीएसपी दीपक मीना और बालाजी थाना प्रभारी गौरव प्रधान ने समझाइश के प्रयास किए, लेकिन मृतक के परिजनों आरोपियाें की गिरतारी, परिवार में एक जने को सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपए मुआवजा राशि आदि मांग की।

आत्महत्या का रूप देने का प्रयास

पुलिस के अनुसार घटना को आत्महत्या का रूप देने के लिए मृतक की पेंट जेब में एक जिंदा कारतूस रख दिया तथा देशी कट्टे को मौके पर पटक दिया। साथ ही पुलिस को गुमराह करने के लिए मृतक के फोन से ही आरोपी जितेश को कॉल कर फायर होने की जानकारी दी गई। इसके बाद आरोपी जितेश अपने साथ काम कर रहे मजदूरों को लेकर घटनास्थल पहुंचता व मृतक को गाड़ी में रखकर पुलिस को सूचना देता है। पुलिस ने साइबर सेल, मुखबिर सहित तकनीक का उपयोग करते हुए आरोपियों की चालाकी का पर्दाफाश कर दिया।

Home / Dausa / हत्याकांड का खुलासा: अवैध संबंधों के शक व लेन-देन के विवाद में मारी थी गोली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो