Video: खेल-खेल में देंगे स्वच्छता का संदेश

Rajendra Kumar Jain

Publish: Sep, 17 2017 09:03:57 (IST)

Dausa, Rajasthan, India
Video: खेल-खेल में देंगे स्वच्छता का संदेश

स्वच्छता ही सेवा अभियान, स्वच्छता रथ को किया रवाना।

दौसा. स्वच्छ भारत अभियान के तहत दौसा शहर को स्वच्छ बनाए रखने के लिए नगर परिषद ने मुहिम शुरू कर दी है। एक और विद्यालयों में खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित कर विद्यार्थियों को खेल-खेल में स्वच्छता का संदेश दिया जाएगा, वहीं गली-मोहल्लों में स्वच्छता रथ घुमाकर लोगों को साफ-सफाई रखने के लिए प्रेरित किया जाएगा। दौसा नगर परिषद क्षेत्र में दो अक्टूबर तक चलने वाले स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत विद्यालयों व सरकारी अस्पतालों की साफ सफाई कर श्रमदान किया जाएगा, वहीं कला जत्था कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम व नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुतियां दी जाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा।

 

अभियान के तहत विद्यालयों में स्वच्छता पर मतदान तथा वार्डों में वार्ड सभाएं आयोजित की जाएगी। कनिष्ठ अभियंता अंकित अग्रवाल ने बताया कि शनिवार को स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत नगर परिषद सभापति राजकुमार जायसवाल ने स्वच्छता रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रथ को माणक चौक, गांधी तिराहा, राजकीय जिला अस्पताल, गुप्तेश्वर रोड, बाबाजी की छावनी, कटला, मानगंज, आदि स्थानों पर घुमाकर स्वच्छता का संदेश दिया गया। गली-मोहल्लों में स्वच्छता रथ घुमाकर लोगों को साफ-सफाई रखने के लिए प्रेरित किया।

 

आयुक्त दिलीप शर्मा, कनिष्ठ अभियंता सीपी मीना, श्यामसुंदर शर्मा, रघुवीर शर्मा, अनिल जैन, राजेश गौतम, रमेशचंद, कृष्णावतार शर्मा, सलीम, कैलाश मीना, सलीम खान मौजूद थे।


लवाण. पंचायत समिति मुख्यालय से विकास अधिकारी हरिसिंह चारण व तहसीलदार शरद तिवारी ने हरी झण्डी दिखाकर स्वच्छता रथ को रवाना किया। ब्लॉक समन्वयक जितेन्द्र गुर्जर ने बताया कि रथ सभी ग्राम पंचायतों में जाकर स्वच्छता का संदेश देगा।

 

रक्तदान शिविर कल


लालसोट. मूलचंद मीना कल्याण संस्थान और पहल मानव सेवा संस्थान के तत्वावधान में 18 सितम्बर को मूलचंद मीना बीएड कॉलेज परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन होगा। प्रवक्ता अंकुश आमेरिया ने बताया कि शिविर सुबह 10 बजे से अपराह्न 3 बजे तक आयोजित होगा।इसमें जयपुर के एसएमएस चिकित्सालय की यूनिट रक्त संग्रहण करेंगी। (नि.प्र)

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned