scriptनाबालिग पुत्रों का रुकवाया विवाह,  पिता एवं मां को पाबंद किया | Minor offspring married, father and mother banned | Patrika News
दौसा

नाबालिग पुत्रों का रुकवाया विवाह,  पिता एवं मां को पाबंद किया

रैणी वालों की ढाणी कीरतपुरा का मामला

दौसाMay 13, 2019 / 08:04 am

gaurav khandelwal

bal vivah

नाबालिग पुत्रों का रुकवाया विवाह,  पिता एवं मां को पाबंद किया

बांदीकुई. ग्राम पंचायत अरनिया के झाड़ला के रैणी वालों की ढाणी कीरतपुरा में पुलिस ने रविवार को दो नाबालिग पुत्रों का विवाह रुकवाया। उप निरीक्षक बेगाराम ने बताया कि सूचना मिली कि रैणी वालों की ढाणी में दो सगे भाई जो कि नाबालिग हैं, उनका विवाह हो रहा है। इस पर मौके पर जाकर जांच की तो दोनों दूल्हों के जन्म से जुड़े कागजात मंगवाए गए। इसमें दसवीं बोर्ड की अंकतालिका में एक दूल्हे की जन्मतिथि 1 जुलाई 1999 एवं दूसरे की आधार कार्ड के हिसाब से 11 दिसम्बर 2003 होना पाया गया।
जहां दोनों भाई नाबालिग होना सामने आया। इस पर पुत्र के पिता एवं मां को नोटिस जारी कर बाल विवाह नहीं किए जाने के लिए पाबंद किया गया। वहीं माता-पिता को मुंशिफ मजिस्ट्रेट लालसोट मुकेश सांवरिया के समक्ष पेश कर पाबंद कराते हुए इस्तगासा पेश किया है। पुलिस ने इस मामले की रिपोर्ट बनाकर उपखण्ड अधिकारी पिंकी मीणा को अवगत कराया।
दुल्हन के पिता के हाथ से नोटों से भरा बैग पार, दो नकाबपोश बदमाशों ने वारदात को अंजाम


मानपुर. थानांतर्गत सिकराय कस्बा निवासी एक दुल्हन के पिता ने बारात चढ़ाई के दौरान दो नकाबपोश बाइक सवार बदमाशों के खिलाफ नोटों से भरा बैग छीनकर ले जाने का मामला दर्ज कराया है। घटना 6 मई की रात की बताई जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थानाप्रभारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि सिकराय निवासी राधेश्याम जांगिड़ ने मामला दर्ज कराया कि 6 मई को उसकी बेटी की शादी मैरिज गार्डन सिकराय में थी।रात करीब साढ़े 10 खटीक मोहल्ले से होकर बारात की चढ़ाई हो रही थी। इसी दौरान वह भी बारात के साथ ही मौजूद था। पीछे से मुंह पर कपड़ा बांधकर आए दो बाइक सवार बदमाश उनके हाथ से नोटों का बैग छीनकर ले गए। जिसमें करीब एक लाख 6 9 हजार रुपए 8 00 रुपए नकद रखे हुए थे। थानाप्रभारी ने बताया कि मामले की जांच एएसआई रणवीर सिंह को सौंपी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो