scriptराजस्थान के MLA की अनूठी पहल: बहन-बेटियों की शादी में नहीं बंधवाएंगे साफा, ना पहनेंगे माला | Unique initiative of Rajasthan MLA: Will not tie turban or wear garland in marriage of sisters and daughters | Patrika News
दौसा

राजस्थान के MLA की अनूठी पहल: बहन-बेटियों की शादी में नहीं बंधवाएंगे साफा, ना पहनेंगे माला

MLA राजेंद्र मीणा ने अनूठी पहल करते हुए बदलाव की ओर कदम बढ़ाया है। अब वे बहन-बेटियों के विवाह समारोह में शिरकत करेंगे तो वहां पर स्वागत नहीं करवाएंगे।

दौसाApr 19, 2024 / 09:43 am

Santosh Trivedi

Mahwa mla rajendra meena
महुवा/पत्रिका. यहां महुवा विधायक राजेंद्र मीणा ने अनूठी पहल करते हुए बदलाव की ओर एक और कदम बढ़ाया है। विधायक ने अब आगे से बहन-बेटियों की शादी में स्वागत नहीं करवाने का निर्णय किया है।
उन्होंने बताया कि वे अनेक बार बहन-बेटियों के दांपत्य सूत्र बंधन के साक्षी बने हैं और राजनीतिक परिवार से होने के कारण उन्हें इन मांगलिक कार्यों में हमेशा से सीधा जुड़ाव भी रहा है और जब भी वे बहन-बेटियों की शादी में शामिल होने पहुंचते हैं तो वहां पर स्वागत स्वरुप साफा बंधवाने और माला पहनाने की औपचारिकताएं होती है।
जिससे आत्मिक रूप से गहरी चोट लगती थी और ऐसा अनेक बार हुआ भी, लेकिन अब गहन चिंतन और मनन के बाद यह निर्णय किया है कि अब बहन-बेटियों के विवाह समारोह में जब भी शिरकत करेंगे तो वहां पर स्वागत नहीं करवाएंगे। वे साफा भी नहीं बंधवाएंगे और ना ही माला पहनेंगे।
गौरतलब है कि जब भी कोई जनप्रतिनिधि किसी विवाह समारोह में शामिल होने जाता है तो वहां पर विवाह समारोह वाले घर के परिजन सर्वप्रथम जनप्रतिनिधि का स्वागत करने के लिए तत्पर रहते हैं। विधायक राजेंद्र मीणा द्वारा की गई इस पहल के बाद बदलाव की ओर अन्य जनप्रतिनिधियों के कदम भी बढ़ेंगे।

Home / Dausa / राजस्थान के MLA की अनूठी पहल: बहन-बेटियों की शादी में नहीं बंधवाएंगे साफा, ना पहनेंगे माला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो