scriptपानी के कुण्ड में डुबोकर मां ने ही दो दिन की मासूम बालिका की कर दी हत्या | Mother killed two days of innocent girl in a water tank | Patrika News
दौसा

पानी के कुण्ड में डुबोकर मां ने ही दो दिन की मासूम बालिका की कर दी हत्या

दौसा की हाजी कॉलोनी का है मामला

दौसाMay 09, 2019 / 07:59 am

gaurav khandelwal

dausa crime news

पानी के कुण्ड में डुबोकर मां ने ही दो दिन की मासूम बालिका की कर दी हत्या

दौसा. दौसा शहर में बुधवार को मां-बेटी के रिश्ते को तार-तार करने वाला एक शर्मनाक मामला प्रकाश में आया। शहर के जयपुर रोड स्थित हाजी कॉलोनी में 7 मई की रात को एक महिला ने अपनी ही कोंख से जन्मी दो दिन की नवजात मासूम बालिका को पानी के कुण्ड में डुबोकर हत्या कर दी।

इस मामले में हाजी कॉलोनी निवासी अब्दुल मन्नान ने अपनी ही पुत्रवधु याश्मीन खान के खिलाफ दो दिन की नवजात मासूम बालिका की हत्या का मामला दर्ज करा दिया है और बुधवार को कोतवाली थाना पुलिस ने महिला याश्मीन खान को गिरफ्तार भी कर लिया है। इधर पुलिस ने नवजात बालिका का पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

कोतवालीथाना पुलिस ने महिला के ससुर की रिपोर्ट के आधार पर बताया कि दौसा के हाजी कॉलोनी निवासी याश्मीन खान ने 6 मई को पुत्री को जन्म दिया था। प्रसव के बाद 7 मई को परिजन जच्चा-बच्चा को छुट्टी दिला कर घर ले गए। महिला का पति आलादीन खान टैक्सी वाहन चलाता है, ऐसे में वह काम पर चला गया था। आलादीन मंगलवार रात करीब एक-डेढ़ बजे जब वह घर पर आया तो उसने अपनी पत्नी को जगाया और नवजात बालिका को देखा। लेकिन वहां बच्ची नहीं मिली। महिला ने अपने कमरे के दरवाजे भी खुले छोड़ रखे थे।
महिला ने अपने बगल में कपड़े रख रखे ताकि देखने वाले को यूं लगे की मासूम बालिका बगल में ही निद्रा में है। जब पति ने चारपाई में देखा और मासूम नहीं मिली तो उसने जोर देकर पूछा तो महिला ने कहा कि बालिका उसके पास ही थी, दरवाजा खुला था कहीं कोई जानवर तो नहीं उठा ले गया। इस पर पति आलादीन ने यह बात अन्य परिजनों को बताई। सभी ने मिल कर मासूम को तलाशना शुरू कर दिया। वहीं कोतवालीथाना पुलिस को भी सूचित कर दिया। कोतवाली थाना पुलिस भी मौके पर पहुंंच गई।

परिजन, कॉलोनीवासी एवं पुलिस ने चारों तरफ तलाश कर मकान परिसर में तलाश किया तो मासूम के कपड़े कुण्डे में पानी में तैरते हुए दिखाई दिए। मासूम बालिका को बाहर निकाल कर उसको जिला अस्पताल पहुंचाया जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इसके बाद अब्दुल मन्नान ने अपनी पुत्रवधु के खिलाफ मासूम की पानी के कुण्ड मेंडाल कर हत्या का मामला दर्ज करा दिया। कोतवाली थाना पुलिस ने महिला याश्मीन खान को गिरफ्तार भी कर लिया।

नहीं चाहती थी बेटी


कोतवाली थाना पुलिस ने बताया कि महिला के पहले से ही दो पुत्र थे। तीसरे नम्बर पर 6 मई को बालिका पैदा हुई थी। पुलिस ने बताया कि महिला नहीं चाहती थी कि उसके लड़की पैदा हो। इसलिए उसने नवजात बालिका को पानी के कण्डे में डुबोकर उसकी हत्या कर दी।

Home / Dausa / पानी के कुण्ड में डुबोकर मां ने ही दो दिन की मासूम बालिका की कर दी हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो