scriptना कोराना का डर, न प्रशासन का खौफ | Neither fear of korana nor fear of administration | Patrika News
दौसा

ना कोराना का डर, न प्रशासन का खौफ

लालसोट में तीन घंटे तक आम दिनों की तरह खुले बाजार, उमड़ी भीड़

दौसाApr 09, 2020 / 08:14 pm

Rajendra Jain

ना कोराना का डर, न प्रशासन का खौफ

लालसोट के बाजारों में गुरुवार सुबह लॉकडाउन के दौरान उमड़ी भीड़।

लालसोट. कोरोना वायरस के बढ़ रहे संक्रमण को काबू करने के लिए देश भर में चौदह दिनों के लिए लागू किए गए लॉकडाउन की अब लालसोट शहर में प्रतिदिन कुछ घंटों के लिए धज्जियां उडऩा एक आम बात हो गई है। लॉकडाउन की पालना नहीं करने वाले इन दुकानदारों व ग्राहकोंं को न तो कोरोना जैसी महामारी का डर है और न ही लालसोट प्रशासन का कोई खौफ। इन्हे तो अपने फायदे की चिंता है। गुरुवार को लालसोट शहर के कई बाजारों में अधिकांश दुकानदारों ने दुकानें खोलकर इस लॉकडाउन को हवा में उड़ा दिया।
इस दौरान उपखण्ड प्रशासन भी मूकदर्शक बना रहा और बाजारों में पहुंची भीड़ के आगे लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग के सभी निर्देश दुकानदारों के निहित स्वार्थ व भीड़ के पैरों में कुचलते रहे। गौरकाबिल है कि लालसोट शहर में प्रतिदिन लॉकडाउन के दौरान सुबह सात से दस बजे तक आमजन की सुविधा के लिए बाजारों में दवा, परचूनी, सब्जी व दूध विक्रेताओं की दुकानें खुल रहती है, लेकिन अब प्रशासन द्वारा आमजन को दी गई इस सुविधा का अब खुले आम दुरुपयोग होना शुरू हो गया है।
गुरुवार को शहर के जवाहर गंज सर्किल, आजाद चौक, कुम्हार पाड़ा, बौली का बाजार, झंरडा चौक बाजारों में परचूनी, सब्जी व दूध विक्रेताओं की दुकानों के साथ मोबाइल, खाद-बीज, तिरपाल, जरनल स्टोर, चिप्स कुरकरे बेचने वालों व स्टेशनरी की दुकानें भी खुल गई और इन सभी दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना तो दूर जिला कलक्टर द्वारा जिले में लागू धारा 144 का असर भी कही नजर नहीं आया।
आलम यह रहा कि इन बाजारों सुबह दस बजे तक आम दिनों की अपेक्षा कई गुना अधिक भीड़ दुकानों के आगे जमी नजर आई। सबसे अधिक भीड़ आजाद चौक, कुम्हार पाड़ा में नजर आई। जहां दुकानों के आगे लागों का हजूम व बाजारों दर्जनों बाइक सवार भी बेखौफ होकर घूमते नजर आए। बाद में सुबह दस बजे आम दिनों की तरह लालसोट पुलिस ने जब बाजारों में पहुंचकर भीड़ को खदेड़ा तो सभी दुकानदार भी दुकानें बंद कर अपने घरों की ओर रवाना हो गए।
लालसोट. लॉकडाउन के दौरान भीड़ होने से बचने के लिए पिछले तीन दिनों से बंद लालसोट की थोक सब्जी मंडी गुरुवार को खुली। मंडी खुलने पर गुरुवार को सैकड़ों की संख्या में सब्जी उत्पादक किसान व खेरुज विक्रेताओं की भीड़ जमा हो गई। इस दौरान कृषि उपज समिति के गेट पर तैनात चौकीदारों ने कई बार सख्ती दिखाते हुए भीड़ को रोकने का प्रयास किया, लेकिन उनके प्रयास भी नाकाम रहे। बाद में सुबह करीब नौ बजे लालसोट के थाने के एएसआई गुलाब सिंह, हैड कांस्बेल रामदेव पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे और थोक सब्जी, कृषि उपज मंडी गेट, मंडी तिराहे, सवाई माधोपुर रोड व गंगापुर रोड से लोगोंं की भीड़ को तितर बितर किया।

Home / Dausa / ना कोराना का डर, न प्रशासन का खौफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो