जयपुर-दिल्ली सरायरोहिल्ला ट्रेन का संचालन बंद होने से यात्री परेशानी

बांदीकुई दैनिक रेल यात्री संघ सहित विभिन्न व्यापार मण्डल एवं सामजिक संगठनों ने मण्डल रेल प्रबंधक जयपुर को पत्र लिखकर ट्रेन को चालू किए जाने की मांग की

By: gaurav khandelwal

Published: 14 Nov 2017, 08:43 AM IST

बांदीकुई. दैनिक रेल यात्री संघ सहित विभिन्न व्यापार मण्डल एवं सामजिक संगठनों ने मण्डल रेल प्रबंधक जयपुर को पत्र लिखकर जयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला स्पेशल ट्रेन को चालू किए जाने की मांग की है। इस ट्रेन का संचालन बंद होने से रेल यात्रियों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। परशुराम सेना प्रदेश महासचिव दिनेश पारीक ने बताया कि इस ट्रेन में यात्री भार होने से रेलवे को राजस्व आय भी अच्छी हो रही है। इसके बावजूद इस ट्रेन को बंद किए जाने से हजारों यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है।

 


दैनिक रेल यात्री संघ के अवनी शर्मा का कहना है कि इस ट्रेन का समय यात्रियों के लिए आवागमन में उपयुक्त है। पवन झालानी ने बताया कि इस ट्रेन का गांधी नगर स्टेशन पर भी ठहराव है। ऐसे में अधिकांश यात्री गांधी नगर उतरने से नियत समय पर घर पहुंच जाते हैं, लेकिन अब मजबूरी में इस ट्रेन के बंद होने से शाम को दिल्ली-अहमदाबाद एक्सप्रेस से सवार होकर जाना पड़ता है।

 


इस ट्रेन का ठहराव जयपुर जंक्शन पर है। ऐसे में यात्रियों को जंक्शन से वापस गांधी नगर आना पड़ता है। वहीं सुबह खजुराहो उदयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस व बरेली एक्सप्रेस ट्रेन पकडऩी पड़ती है। इन गाडियों में भीड़ भाड़ अधिक आने से दरवाजे पर खड़े होकर यात्रा करनी पड़ती है। इसको लेकर व्यापार मण्डल के कालू डंगायच, दैनिक रेल यात्री संघ के सुनील झालानी, रामखिलाड़ी सैनी, अनिल हरियाणा, रमेश जोनेटा, पवन गुप्ता सहित अन्य लोगों ने ट्रेन को चालू किए जाने की मांग की। उल्लेखनीय है कि रेलवे की ओर से जयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन गत 31 अक्टूबर को बंद कर दिया गया।

 

 

पत्थरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त


महुवा. वन विभाग ने पहाड़ों में हो रहे अवैध खनन केखिलाफ कार्रवाई की। फोरेस्टर जगदीश मीणा ने बताया कि क्षेत्रीय वन अधिकारी ईश्वरसिंह मीणा के नेतृत्व में टीम गठित कर ठेकड़ा पहाड़ से पत्थर भरकर ला रहे एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को रोका गया, लेकिन चालक उसे भगा ले जाने में कामयाब हो गया। आरोपित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

 

वहीं बलराज पुत्र गजराज निवासी बिराना को ट्रैक्टर-ट्रॉली में पत्थर भर कर ले जाते हुए पकड़े जाने पर ट्रैक्टर को जब् कर लिया गया। उन्होंने बताया कि ठेकड़ा पहाड़ ,गाजीपुर वन क्षेत्र और सरावली व नांगल मीणा वन क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन को रोकने के प्रयास किए जा रहे हैं।

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned