scriptPatrika changemaker : स्वच्छता का रखें ध्यान, सडक़ों का हो निर्माण | Patrika changemaker campaign in dausa | Patrika News
दौसा

Patrika changemaker : स्वच्छता का रखें ध्यान, सडक़ों का हो निर्माण

Patrika changemaker campaign in dausa- पत्रिका चेंजमेकर अभियान के तहत हुई वेबिनार

दौसाDec 05, 2020 / 08:55 pm

gaurav khandelwal

Patrika changemaker : स्वच्छता का रखें ध्यान, सडक़ों का हो निर्माण

Patrika changemaker : स्वच्छता का रखें ध्यान, सडक़ों का हो निर्माण

दौसा. राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर अभियान के तहत शनिवार को वेबिनार का आयोजन किया गया। इसमें शहर के प्रबुद्धजनों ने नगर परिषद चुनाव को लेकर विकास के एजेंडे पर चर्चा की। चर्चा के दौरान प्रमुख रूप से लोगों ने कहा कि नगर निकाय की जिम्मेदारी शहर के लोगों को मूलभूत सुविधाएं जैसे सडक़, नाली व नाले, सफाई, रोडलाइट आदि उपलब्ध कराना है। इन सुविधाओं को मुहैया कराने व जनता से सीधा जुड़ाव रखने वाले प्रत्याशियों को चुनकर निकायों में भेजा जाए।
Patrika changemaker campaign in dausa


दौसा नगर परिषद क्षेत्र में हुई वेबिनार में रोटरी क्लब के अध्यक्ष संजय जैन ने कहा कि चुनाव में पढ़े-लिखे व स्वच्छ छवि के उम्मीदवारों को चुना जाए, ताकि आमजन के नगर परिषद से जुड़े काम हो सकें। उन्होंने सुझाव दिया कि प्रत्येक वार्ड में मोहल्ला कमेटी का गठन होना चाहिए, जिसकी राय के आधार पर विकास का खाका तैयार किया जाए। समाजसेवी गजेन्द्र झाला ने कहा कि पानी के टैंकरों को घर-घर भेजने की पारदर्शी व्यवस्था हो। पार्षद अपने चहेते लोगों के ही टैंकर भिजवाते हैं। उन्होंने कहा कि पत्रिका के चेंजमेकर अभियान से बदलाव आने की उम्मीद है।

नवल खण्डेलवाल ने कहा कि मतदाताओं को शहर के विकास को दृष्टिगत रखते हुए पार्षदों का चयन करना चाहिए। साहित्यकार विनौड़ गौड़ ने कहा कि शहर में सीवर लाइन की आवश्यकता है। इससे ही स्वच्छ भारत का सपना शहर में साकार हो सकता है। शिक्षक लोकेश शर्मा ने कहा कि शहर में पेयजल की बड़ी समस्या है। नई कॉलोनियों में पाइन लाइन डालकर घर-घर नलों से पानी सप्लाई किया जाना चाहिए।

बिजनेसमैन शिवशंकर सोनी ने कहा कि जाति-धर्म से ऊपर उठकर जनहित में विकासवादी सोच रखने वाले व्यक्ति का चुनाव करने पर ही दौसा के स्मार्ट शहर का सपना साकार हो सकेगा। डॉ. केसी शर्मा ने कहा कि ईमानदार व स्वच्छ छवि के जनप्रतिनिधियों चुनकर निकायों में भेजने का मतदाताओं का संकल्प लेना चाहिए। व्याख्याता अरुण खण्डेलवाल ने कहा कि बजरंग मैदान की दर्दुशा की तरफ ध्यान दिलाते हुए कहा कि शहर के पार्कों का विकास कराने की तरफ भी निकायों व जिम्मेदारों को ध्यान देना चाहिए। इस दौरान डॉ. मनीषा शर्मा, विधि सेठी जैन, राहुल भारद्वाज, राजेश डंगायच, पीयूष झंगिनिया, कीर्ति गुप्ता, कुलदीप शर्मा सहित अन्य ने भी विचार व्यक्त किए।
विकास का एजेंडा
– पानी निकासी के लिए शहरों में डाली जाए सीवर लाइन
– सडक़ों व नालियों का निर्माण
– सफाई व्यवस्था बेहतर हो
– सौन्दर्यीकरण के लिए उठाएं जाएं आवश्यक कदम
– अतिक्रमण मुक्त हो शहर
– घर-घर पहुंचे पेयजल
– सार्वजनिक प्रकाश की हो व्यवस्था
– पार्कों व खेल मैदानों का रख-रखाव
– सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगें
– निर्माण अनुमति व पट्टों के नियम का सरलीकरण
– नगर निकायों में जवाबदेवी व सुव्यवस्थित प्रशासन
वेबिनार-3
वार्ड- 45
भागीदारी- 85

Patrika changemaker campaign in dausa

Home / Dausa / Patrika changemaker : स्वच्छता का रखें ध्यान, सडक़ों का हो निर्माण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो