धरने के समर्थन में आए लोग

pramod awasthi

Publish: Sep, 17 2017 06:07:11 (IST)

Dausa, Rajasthan, India
धरने के समर्थन में आए लोग

वार्ड 30 की कई कॉलोनियों के दर्जनभर से अधिक लोगों ने धरने पर बैठकर पालिका प्रशासन के खिलाफ नारे लगाकर विरोध जताया।
 

बांदीकुई. नगरपालिका कार्यालय के सामने पार्षदों की ओर से जारी धरने को अब शहर के लोगों का भी समर्थन मिलने लगा है।

शनिवार को वार्ड 30 की कई कॉलोनियों के दर्जनभर से अधिक लोगों ने धरने पर बैठकर पालिका प्रशासन के खिलाफ नारे लगाकर विरोध जताया। लोगों ने बताया कि नगरपालिका में लोगों को पट्टों के लिए फाइलें जमा कराए कई वर्ष बीत गए, लेकिन अभी तक पट्टे जारी नहीं किए जा रहे।

जन कल्याण शिविर में जमा कराई फाइलें धूल फांक रही हैं। जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र व एनओसी के लिए लोग भटक रहे हैं। शहर में पानी की समस्या लोगों के लिए नासूर बनी हुई है, लेकिन किसी भी जनप्रतिनिधि व प्रशासन का आमजन की सुविधाओं से कोई सरोकार दिखाई नहीं दे रहा है।

मजबूरन लोगों को आन्दोलन पर उतारू होना पड़ रहा है। पार्षद महेश यादव ने बताया कि रविवार को वार्ड 24 मालीपुरा के लोग धरने का समर्थन देंगे। पार्षद सुरेन्द्र मीणा व मुकेश माल ने बताया कि यदि सोमवार तक समस्या का समाधान नहीं हुआ तो उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंप मंगलवार से अनशन पर बैठेंगे। उन्होंने बताया कि जब तक पांच सूत्री मांगों पर कार्रवाई नहीं होगी, आन्दोलन जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि नगरपालिका चेयरमैन व अधिशासी अधिकारी पालिका कार्यालय आकर चले जाते हैं, लेकिन 9 दिन से धरना जारी होने के बाद भी दोनों ने आकर समस्याओं के समाधान को लेकर बात करना तक उचित नहीं समझा। पालिका की हठधर्मिता एवं भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के कारण लोगों की मांगों की अनदेखी की जा रही है। सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। रोडलाइटें खराब पड़ी होने से शाम होते ही अंधेरा छा जाता है।

पानी निकास नहीं होने से रास्तों में पानी भराव हो रहा है। दीनबंधु फोरेस्टर, कुंजबिहारी शर्मा, रामहेत मीणा, दुर्गाप्रसाद नडेलिया, रामेश्वरप्रसाद शर्मा, मूलचंद शर्मा, श्यामसुंदर शर्मा, गोपालकृष्ण जायसवाल, वैद्य पूरणमल शर्मा, राजकुमार, मोहनलाल एवं पार्षद होशियारसिंह कर्दम, सुरेश धवन व बाबूसिंह गुर्जर ने भी धरने पर बैठकर विरोध जताया।

राशन सामग्री नहीं मिलने पर किया प्रदर्शन
देवरी (सिकंदरा). देवरी गांव में राशन सामग्री नहीं मिलने पर दर्जनों ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया। ग्रामीणों ने हाथों में राशन कार्ड दिखाते हुए डीलर के खिलाफ नारे लगाए।

ग्रामीण उमराव गुर्जर, जगदीश, रामभरोसी, मुरारीलाल शर्मा आदि ने बताया कि राशन डीलर ने गेहंू, केरोसिन, चीनी कई माह से वितरित नहीं की। सामग्री नहीं मिलने की बात कहकर डीलर पल्ला झाड़ लेता है।

ग्रामीणों ने कालाबाजारी करने का आरोप भी लगाया। ग्रामीणों ने इसकी जिला कलक्टर से शिकायत कर जांच की मांग की। वहीं डीलर हरिसिंह ने बताया कि गेहूं व तेल का गोदाम से उठाव नहीं किया है। इस कारण वितरण नहीं किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned