scriptभैंस के आगे बीन बजाकर जताया विरोध… | Protested by playing bean in front of buffalo ... | Patrika News
दौसा

भैंस के आगे बीन बजाकर जताया विरोध…

Panchayat Reorganization….पंचायत पुनर्गठन, तीसरे दिन अनशन में परिवर्तित हुआ धरना

दौसाAug 24, 2019 / 10:25 am

Rajendra Jain

Protested by playing bean in front of buffalo ...

गुढ़लिया के बास गुढ़लिया रेलवे फाटक के समीप अनशन स्थल पर भैंस के आगे बीन बजाकर प्रशासन के खिलाफ विरोध जताते ग्रामीण।

गुढ़लिया-अरनिया. नवीन पंचायत गठन संघर्ष समिति के तत्वावधान में बास गुढ़लिया को नवसृजित पंचायत बनाए जाने की मांग को लेकर फाटक के समीप जारी धरना तीसरे दिन अनशन में परिवर्तित हो गया।
इस दौरान अनशन पर बैठे लोगों ने अनोखे अंदाज में भैंस के आगे बीन बजाकर प्रशासन के खिलाफ विरोध जताया। धरने पर बैठे लोगों ने कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित की। इसमें एक टीम तो संघर्ष समिति व दूसरी प्रशासन के नाम पर बनाई गई।
Panchayat Reorganization… इसमें संघर्ष समिति ने प्रशासन को 9-1 से हराकर जीत दर्ज की। महामंत्री विनोद सैनी ने बताया कि शनिवार को जन्माष्टमी पर्व पर दोनों गांवों के ग्रामीण अनशन स्थल पर सरकार को सदबुद्धि दिए जाने के लिए यज्ञ का आयोजन किया जाएगा। रात्रि को भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। अनशन स्थल पहुंच महिलाओं ने भी मांगों का समर्थन किया। कजोड़मल बैरवा ने बताया कि तीन दिन से धरना जारी है, लेकिन सरकार के कानों पर जू तक नहीं रेंग रही है। रामचन्द्र बैरवा ने कहा कि हक व अधिकार के लिए संघर्षरत हैं।
Panchayat Reorganization…. भवानी पारीक ने कहा कि बास गुढ़लिया व गादरवाड़ा ब्राह्मणान को बनाकर बास गुढ़लिया को नवसृजित पंचायत बना दिया जाए तो क्षेत्र के लोगों को समुचित लाभ मिलेगा।
संयोजक लाखनसिंह नरूका ने बताया कि बास गुढ़लिया को पंचायत पुनर्गठन के तहत नवसृजित पंचायत का दर्जा दिए जाने की लम्बे समय से मांग करते आ रहे हैं, लेकिन प्रशासन की अनदेखी के चलते पंचायत का दर्जा नहीं दिया जा रहा है। पंचायत पुनर्गठन में अनियमितता बरती जा रही है।
Panchayat Reorganization…. पूर्व सरपंच शिवदयालसिंह, अजयप्रतापसिंह, जिला महामंत्री कांग्रेस शेषावतार शर्मा, भागचंद मीणा, रामस्वरूप सैनी, शिवनारायण सैनी, परसादीलाल, बनवारीलाल सैनी, मांगीलाल, मन्नालाल, उदयवीरसिंह, रेवतसिंह, बंशीलाल कुण्डारा, सुरेन्द्रसिंह, रामलाल बैरवा, रामदयाल मानोता एवं हनुमान मानोता ने भी अनशन का समर्थन किया।

अस्थाई सफाईकर्मियों का धरना जारी
दौसा. अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के बैनर तले अस्थाई सफाईकर्मियों का धरना शुक्रवार को नगरपरिषद के सामने तीसरे दिन भी जारी रहा। जिलाध्यक्ष मुन् नालाल डंडोरिया ने बताया कि नगर परिषद प्रशासन का यही नकारात्म रवैया रहा तो आन्दोलन में स्थाई कर्मचारी भी जल्द ही इस धरने में शामिल हो जाएंगे। नगर परिषद द्वारा सफाईकर्मियों के विरुद्ध मामला दर्ज कराकर आंदोलन को दबाने का प्रयास किया जा रहा है।
शीघ्र ही झाडू प्रदर्शन रैली के माध्यम से जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा। नगर अध्यक्ष पप्पूलाल चण्डालिया व संयोजक राकेश नकवाल ने बताया कि अस्थाई सफाई कर्मचारियों को प्रतिमाह वेतन, पीएफ,ईएसआई कटौती सहित 7 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। इस संबंध में नगरपरिषद आयुक्त को करीब 1 माह पहले अवगत करा दिया गया था। मांगें नहीं माने जाने पर आन्दोलन तेज किया जाएगा।
इस मौके पर सुरेश चावरिया, भागचन्द डण्डोरिया, अमित, कैलाश टुण्डलायत, रवि गोड़ीवाल, विपिन डण्डोरिया, नाथू पीलवा, कालू टोपिया, अनिल पंवार आदि मौजूद थे।

Home / Dausa / भैंस के आगे बीन बजाकर जताया विरोध…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो