रेल लाइन में फ्रेक्चर, हादसा टला

धौली गुमटी के समीप शनिवार सुबह रेल लाइन में फ्रेक्चर हो गया।

By: gaurav khandelwal

Published: 31 Dec 2016, 09:16 PM IST

बांदीकुई. अलवर-बांदीकुई रेल मार्ग पर धौली गुमटी के समीप शनिवार सुबह रेल लाइन में फ्रेक्चर हो गया। घटना का पता पेट्रोलिंग कर रहे की-मैन को लगा। इसकी सूचना की-मैन ने रेलवे अधिकारियों को दी गई।


 इस बीच बांदीकुई से न्यूभुज-बरेली एक्सप्रेस ट्रेन अलवर की ओर रवाना हो चुकी थी।ट्रेन को धौली गुमटी फाटक पर स्थित गैट मेन ने लाल झण्डी दिखाकर रुकवाया। फे्रक्चर की मरम्मत कर ट्रेन को धीमी गति से गुजारा गया। ऐसे में रेलकर्मियों की सजगता से बड़ा हादसा टल गया। 


सुबह करीब 11 बजे की-मैन श्रीनारायण सैनी रेलवे ट्रेक की पेट्रोलिंग कर रहे थे।किलोमीटर संख्या 130/2 के समीप रेल लाइन में फ्रेक्चर मिलने पर उन्होंने अधिकारियों को बताया।


 रेलकर्मियों का दल मौके पर पहुंच गया, लेकिन इसी बीच न्यूभूज बरेली एक्सप्रेस ट्रेन को बांदीकुई स्टेशन से छोड़ दिया गया था, लेकिन गैटमेन ने झण्डी दिखाकर रुकवा दिया। इसके चलते यह ट्रेन करीब 10 मिनट तक खड़ी रही। बाद में ट्रेन को धीमी गति से गुजारा गया। 


देर शाम तक रेलकर्मी रेलवे ट्रेक को दुरुस्त करने में जुटे रहे। साढ़े छह मीटर रेलवे लाइन को हटाकर दूसरी लाइन बिछाईगई। इस दौरान सभी ट्रेनों को कॉशन ऑर्डर देकर धीमी गति से गुजारा।


उल्लेखनीय है कि गत दिनों बसवा रेलवे स्टेशन के समीप भी  फ्रेक्चर हो चुका है। रेल अधिकारियों ने बताया कि रात्रि के समय अधिक ठण्ड पडऩे एवं दिन में धूप पडऩे के कारण लाइन फ्रेक्चर हो जाती है। इन दिनों पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी है। (ए.सं.)

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned