scriptराजस्थान का ये इलाका अचानक छावनी में हुआ तब्दील, पैरामिलिट्री फोर्स हुई अलर्ट | Rapid action force alert for Assembly election in Dausa rajasthan | Patrika News
दौसा

राजस्थान का ये इलाका अचानक छावनी में हुआ तब्दील, पैरामिलिट्री फोर्स हुई अलर्ट

www.patrika.com/rajasthan-news

दौसाOct 16, 2018 / 05:29 pm

rohit sharma

rapid force

rapid force

जयपुर।

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश में अर्धसैनिक बलों की कंपनियां आने लगी है। दौसा में भी रेपिड एक्शन फोर्स की एक कंपनी पहुंच चुकी है। इस कम्पनी को दौसा एसपी कार्यालय के बाहर से जिला निर्वाचन अधिकारी नरेश कुमार शर्मा और पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट ने RAF के जवानों को ब्रीफ किया और दौसा जिले की स्थिति और यहां के माहौल के बारे में भी बताया। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने RAF के जवानों को चुनाव के दौरान सावधानी बरतने और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने में सक्रियता से कार्य करने के निर्देश दिए।
चुनाव से पहले संवेदनशील और भयग्रस्त इलाकों में जाकर आरएएफ के ये जवान आमजन में इस बात का विश्वास दिलाएंगे कि मतदान के दौरान किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आएगी और आम मतदाता स्वतंत्र होकर मतदान कर सकेगा। इन RAF के जवानों के साथ स्थानीय थाना अधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक और जोनल मजिस्ट्रेट भी तैनात रहेंगे। ये आरएएफ के जवान फ्लाइंग स्क्वायड के रूप में भी काम करेंगे।
दौसा में इन दिनों बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। पिछले दो दिनों में बाइक सवार बदमाशों ने लूट की वारदातों को अंजाम देकर दौसा में पुलिस को खुली चुनौती दी है। आज भी बैंक से डेढ़ लाख रुपए निकलवा कर अपने घर जा रहे एक बुजुर्ग के साथ दो बाइक सवार लुटेरों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया और डेढ़ लाख रुपए लेकर फरार हो गए।
विधानसभा चुनाव नजदीक है, ऐसे में पुलिस बदमाशों की धरपकड़ का दावा कर रही है लेकिन दौसा में पुलिस के दावे फेल साबित हो रहे है और लग रहा है शायद दौसा में बदमाश सड़कों पर खुलेआम घूम रहे हैं और पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। मंगलवार को जहां अपने बच्चे को स्कूल लेने जा रही एक महिला के साथ बाइक सवार लूटेरे ने लूट की वारदात को अंजाम दिया और राह चलती महिला की गले से मंगलसूत्र तोड़ कर फरार हो गया। वहीं आज रिटायर्ड कर्मचारी बैंक से डेढ़ लाख रुपए लेकर अपने घर जा रहा था ताकि घर का खर्चा चल सके और अपने बच्चों की फीस जमा हो सके।
लेकिन बाइक सवार लुटेरों ने बुजुर्ग को निशाना बना लिया और सोमनाथ नगर में राह चल रहे बुजुर्ग का नोटों से भरा बैग लेकर फरार हो गए। इस दौरान बुजुर्ग ने बदमाशों का पीछा भी किया लेकिन वह उनको पकड़ने में कामयाब नहीं हो सका। घटना के बाद कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बैंक से लेकर पीड़ित के घर तक के अनेक सीसीटीवी खंगाले लेकिन पुलिस को कोई विशेष सुराग हाथ नहीं लगा। पिछले 2 दिनों में दौसा में लूट की दो घटनाओं से निश्चित रूप से दौसा में कानून व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है।

Home / Dausa / राजस्थान का ये इलाका अचानक छावनी में हुआ तब्दील, पैरामिलिट्री फोर्स हुई अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो