scriptकोविड का टीका लगवाकर लौट रही महिला एलडीसी की मौत | Returning woman LDC dies by getting Kovid vaccine | Patrika News
दौसा

कोविड का टीका लगवाकर लौट रही महिला एलडीसी की मौत

– सिर चकराने पर बाइक से गिरी

दौसाApr 11, 2021 / 08:06 am

Rajendra Jain

कोविड का टीका लगवाकर लौट रही महिला एलडीसी की मौत

लालसोट के नवरंगपुरा गांव निवासी मृतका विनीता।

लालसोट. कोरोना वेक्सीन लगवाकर पति के साथ बाइक से घर लौट रही रामगढ पचवारा क्षेत्र के नवरंगपुरा गांव की निवासी एक महिला एलडीसी के प्रदेश के बाड़मेर जिले के चौहटन क्षेत्र में मौत होने का मामला सामने आया है। बाड़मेर के चौहटन क्षेत्र में बावड़ी कला में एलडीसी के पद पर कार्यरत रामगढ़ पचवारा क्षेत्र के नवरंगपुरा गांव निवासी विनीता शर्मा (28) पत्नी चन्द्रप्रकाश शर्मा अपने पति के साथ बाइक पर सवार होकर गुमाने का तला स्वास्थ्य केन्द्र पर कोविड -19 का टीका लगवाने गई थी। टीका लगाने के 20 से 25 मिनट तक केंद्र पर रुकने के बाद वह पति के साथ बाइक पर सवार होकर वापस बावड़ी कला लौट रही थी। रास्ते में सिर चकराने व घबराहट होने की जानकारी दी। बाइक रोकने या संभलने से पहले ही वह बाइक से नीचे गिरकर अचेत हो गई तथा उसके मुंह, नाक व कान से खून बहने लगा। तत्काल अचेतावस्था में उसे चौहटन सीएचसी पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे बाड़मेर रैफर कर दिया। जहां उपचार दौरान विनीता की मौत हो गई। सूचना मिलने पर बाड़मेर अस्पताल चौकी पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाकर चौहटन पुलिस को घटना से अवगत करवाया। वही दूसरी ओर इस मामले को लेकर चौहटन पुलिस एवं चिकित्सा विभाग भी जांच में जुटी हैं। इस सम्बंध में चौहटन बीसीएमओ डॉ. रामजीवन विश्नोई ने बताया कि मौत के कारणों को लेकर फिलहाल कुछ स्पष्ट नहीं है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। दूसरी ओर मामले की जानकारी मिलते ही मृतका के गांव नवंगपुरा गांव में शोक की लहर दौड़ गई। सुबह शव गांव पहुंचा। जहां गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया। विनीता की शादी करीब एक साल पूर्व ही नवरंगपुरा गांव निवासी जगदीश पंडा के पुत्र चंद्रप्रकाश के साथ हुई थी। चंद्रप्रकाश भी बाड़मेर क्षेत्र में शिक्षक के पद कार्यरत हैं।

कोरोना गाइड लाइन को प्रशासन हुआ सख्त
लालसोट. बाजारों मेेंं बिना मास्क घूमने वालों और सोशल डिस्टेंसिंग की पालनपा को लेकर अब स्थानीय प्रशासन अब सख्त हो गया है। कोरोना गाइड लाइन की पालना को लेकर उपखण्ड प्रशासन, पालिका कर्मियों व लालसोट थाने का जाप्ता बाजारों में निकला। लालसोट थाने के एएसआई लक्ष्मण ने अशोक सर्किल व बौंली बाजार में दो दुकानों पर बिना मास्क लगाए लोगोंं की भीड़ व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं होने पर 48 घंटे के लिए सीज करने की कार्रवाई की गई। इसके अलावा एक दुकानदार से एक हजार एक सौ रुपए का जुर्माना भी वसूला। करीब एक दर्जन जनों के चालान भी काटे गए।

Home / Dausa / कोविड का टीका लगवाकर लौट रही महिला एलडीसी की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो