दिनदहाड़े व्यापारी से नकदी व जेवरात लूटे

दिनदहाड़े व्यापारी से नकदी व जेवरात लूटे
पीडि़त मुकेशकुमार सोनी

Rajendra Kumar Jain | Publish: Oct, 12 2019 05:00:37 PM (IST) Dausa, Dausa, Rajasthan, India

Robbed cash and jewelery in broad daylight - कार में लिफ्ट देकर रास्ते में की मारपीट

दौसा.

थाना क्षेत्र के गांव आलूदा निवासी व्यापारी को कार में लिफ्ट देकर उसके साथ मारपीट कर 80 हजार नकद सहित करीब दो लाख रुपए के सोना-चांदी के आभूषण लूट कर ले गए। नांगल राजावतान थाना पुलिस ने व्यापारी का मेडिकल कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है। घटना को लेकर एक दर्जन से अधिक व्यापारियों ने थाने पर पहुंचकर मामले का जल्द खुलासा कराने की मांग की।
आलूदा निवासी पीडि़त मुकेश कुमार सोनी पुत्र लल्लूप्रसाद सोनी शनिवार सुबह करीब नौ बजे गांव जटवाड़ा जिला जयपुर स्थित दुकान पर जाने के लिए आलूदा बावड़ी पर खड़ा था। इस दौरान एक कार वहां आकर रूकी। पीडि़त उस कार में दौसा जाने के लिए बैठ गया। रास्ते में बीगावास के समीप कार में सवार दो जनों ने उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया और चालक कार को मटवास गांव की बीड में ले गया। वहां पर पीडि़त से मारपीट कर उसके बैग में रखे 60 हजार नकद, दो से ढाई किलोग्राम चांदी के व तीस ग्राम सोने के आभूषणों सहित उसकी जेब में रखे 20 हजार नकदी छीन ली। इसके बाद उसके हाथ व आंखों पर पट्टी बांधकर उसे मटवास की बीड़ में पटककर आरोपी फरार हो गए। जैसे-तैसे पीडि़त ने सडक़ पर आकर मामले की सूचना दी।

परिजनों की सूचना पर पुलिस ने नाकाबंदी कराई। नांगल राजावतान थाना अधिकारी कमलेश चौधरी सहित पुलिस ने पीडि़त का नांगल राजावतान स्थित आदर्श पीएचसी पर मेडिकल कराया। इसके बाद थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।
एक दर्जन से अधिक ग्रामीण पहुंचे थाने
व्यापारी से लूट की घटना के बाद करीब एक दर्जन से अधिक ग्रामीण थाने पहुंचे। ग्रामीणों ने थानाधिकारी से मामले का जल्द खुलासा करने की मांग की। इस पर थानाधिकारी कमलेश चौधरी ने घटना का जल्द खुलासा करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर राजेन्द्र सोनी नांगल, गिर्राज प्रसाद, घनश्याम गौतम, रामबाबू, विष्णु, लालाराम, बृजेश, विक्की, दिलीप जैन, जितेश शर्मा, राकेश शर्मा, महेश कुमार सैन, जितेश जोशी, कुबेर सोनी, मधुसुधन आदि मौजूद थे।

पुलिस ने की वाहनों की जांच
लवाण.
आलुदा निवासी मुकेशकुमार सोनी से दिन-दहाड़े हुई लूट के बाद कस्बे की पुलिस ने दौसा-चाकसू स्टेट हाइवे पर वाहनों को रुकवाकर गहनता से जांच की। थाना प्रभारी कृष्णकुमार मीणा ने बताया कि व्यापारी का जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है।
इधर स्वर्णकार समाज ने भी घटना की निंदा कर पुलिस प्रशासन से आरोपियों को शीघ्र पकडऩे की मांग की है। गौरतलब है कि कुछ वर्ष पहले भी बनियाना में भी सोनी के घर लूट हुई थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned