थाना प्रभारी ने विद्यार्थियों को पढ़ाया कानूून का पाठ

थाना प्रभारी ने विद्यार्थियों को पढ़ाया कानूून का पाठ

Rajendra Jain | Publish: Sep, 10 2018 12:40:41 PM (IST) Dausa, Rajasthan, India

दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट लगाने की नसीहत

 

लवाण . कस्बे स्थित आदर्श विद्या मन्दिर में थाना प्रभारी सीमा शर्मा ने विद्यार्थियों को एक घंटे तक कानूनी जानकारी देकर दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट लगाने की नसीहत दी।
उन्होंने कहा कि घर, रास्ते और बाजार में कोई भी अनजान व्यक्ति फब्तियां कसें और बाइक को आगे आकर रोके तो छात्राएं तुरन्त उसकी सूचना थाने में दें।स्वच्छता के बारे में बताते हुए कहा कि घर का कचरा सही जगह डालें।छात्राओं को कभी भी मोबाइल नहीं दें व कार चलाते समय सीट बैल्ट का उपयोग अवश्य करें। यातायात नियमों का पालन करने से कभी दुर्घटना के शिकार नहीं होंगे।
उन्होंने कहा कि कस्बे में या मुख्य बाजार में भारी वाहन निकले तो जब्त की कार्रवाई की जाएगी। झण्डा चौक पर चौपहिया वाहनों का प्रवेश निषेध है। थाना प्रभारी ने व्यापारियों को निर्देश दिए कि भारी वाहनों को तालाब की पाल से हुए लाएं। तालाब की पाल से जनरेटर नहीं हटाने पर अब जब्त कर लिया जाएगा।

सम्मेलन को सफल बनाने का आह्वान
दौसा. श्रीराजपूत करणी सेना जिलाध्यक्ष जगदीश सिंह चौहान की अध्यक्षता में राजपूत करणी सेना की बैठक हुई। मुख्य अतिथि करणी सेना के प्रदेश महासचिव माधोसिंह चौहान रहे। महासचिव ने कहा कि चित्तौडगढ़़ में 23 सितम्बर को आयोजित होने वाले स्वाभिमान सम्मेलन में समाज के अधिक से अधिक लोग पहुंचे। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि देवीसिंह दैसा ने समाज को आर्थिक व राजनीतिक रूप से मजबूत करने के पक्ष में विचार रखे। महासचिव की उपस्थिति में साधना कंवर राजावत को करणी सेना महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष मनोनीत किया गया। कार्यकारिणी में सिकराय तहसील अध्यक्ष रविन्द्र सिंह झांपड़ावास, दौसा तहसील अध्यक्ष गजराज सिंह राठौड़ प्रेमपुरा को मनोनीत किया है। गोपालसिंह हामावास, गंगासिंह चांवडेड़ा, मोहचिंगपुरा सरपंच दिलीपसिंह चौहान, मुनमुन शेखावत, सलौनी पिचानौत सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

बांदीकुई. राजपूत आरक्षण मंच की बैठक रविवार को जिलाध्यक्ष फतेहसिंह अनंतवाडा की अध्यक्षता में हुई। इसमें समाज सुधार एवं आरक्षण से जुड़े मुद्दे पर विचार-विमर्श किया गया। उन्होंने समाज के लोगों से बालक-बालिकाओं की शिक्षा के प्रति जागरूक रहने की बात कही। उन्होंने कहा कि 16 सितंबर दोपहर 1 बजे विद्याधर नगर स्टेडियम जयपुर में होने वाली प्रदेश स्तर की रैली में समाज के लोग अधिक संख्या में पहुंचे। एडवोकेट नरेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि बैठक में जिला महासचिव नरेन्द्र प्रतापसिंह, नवलसिंह, महिपालसिंह, सूर्यांशसिंह एवं अमनसिंह सहित कई जने मौजूद थे। (नि.स.)



राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned