scriptअंधड़ से मकान की दीवार ढही, लोहे की चद्दरें उड़ी | The wall of the house collapsed from the blaze, the iron shorts | Patrika News
दौसा

अंधड़ से मकान की दीवार ढही, लोहे की चद्दरें उड़ी

Storm and rain … पचास हजार रुपए का नुकसान

दौसाJun 25, 2019 / 08:03 am

Rajendra Jain

the-wall-of-the-house-collapsed-from-the-blaze-the-iron-shorts

अंधड़ से मकान की दीवार ढही, लोहे की चद्दरें उड़ी


सैंथल. कस्बे में सोमवार को आए अंधड़ के कारण पुलिस थाने के समीप एक मकान की दीवार ढह गई, वहीं लोहे की चद्दरें उड़ गई। इसमें करीब पचास हजार रुपए का नुकसान हो गया। पीडि़त चेतराम महावर ने बताया कि मकान की एक तरफ की दीवार ढह गई।लोहे की चद्दरें उड़कर टूट गई। परिजनों ने भागकर जान बचाई।
लालसोट में आधा घंटे झमाझम बारिश
लालसोट. क्षेत्र में सोमवार को करीब आधा घंटे हुई झमाझम बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। शहर व ग्रामीण इलाकों में शाम पौने सात बजे करीब आधा घंटे तक झमाझम बारिश हुई। इससे जगह -जगह पानी भर गया। आधा घंटे बाद भी हल्की बारिश का क्रम जारी रहा। बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। (नि.प्र.)
दो माह बाद भी दूषित पानी का समाधान नहीं
बसवा . कस्बे में जलदाय विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण दो माह बाद भी नलों में आ रहे गंदे पानी का कोई समाधान नहीं हुआ है। इसको लेकर लोगों में आक्रेाश है। ग्रामीण धर्मेन्द्र राजपूत ने बताया कि अस्पताल रोड पर विभाग चार से पांच दिन में एक बार पानी सप्लाई देता है, लेकिन पाइप लाइनों में जगह-जगह लीकेज होने के कारण राजपूत मोहल्ले में करीब दो माह से नलों में गंदा पानी आ रहा है।
नलों से दूषित पानी आते ही पूरे घर में दुर्गंध फैल जाती है। इस पानी को जानवर भी नहीं पीते हैं। इस कारण लोगों को गर्मी के मौसम में पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। लोगो को दो किलोमिटर दूर से पानी लाकर काम चलाना पड़ता है या महंगे दामों में निजी टैंकर डलवाने पड़ रहे हैं। कार्यालय में शिकायत करने जाते हैं तो वहां कोई अधिकारी नहीं मिलता। लोगों ने कहा कि सात दिन में गंदे पानी का समाधान नहीं हुआ तो मजबूरन आंदोलन करना पड़ेगा।
हैंडपंप खराब, पेयजल संकट
राहुवास. कस्बे में लगे हैंडपंप कई दिनों से खराब पड़े हैं। इस कारण लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने बताया कि जलस्तर गहराने से हैंडपंप नकारा हो गए हैं। पेयजल समस्या के बारे में प्रशासन को अवगत कराने के बावजूद समस्या जस की तस बनी हुई है। उन्होंने पेयजल समस्या का निराकरण कराने की मांग की है।

Home / Dausa / अंधड़ से मकान की दीवार ढही, लोहे की चद्दरें उड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो