scriptमंदिर में चोरी का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार | Theft revealed in the temple, two accused arrested | Patrika News
दौसा

मंदिर में चोरी का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

भांडारेज के गोपालगढ़ मंदिर से मुकुट सहित लाखों के जेवरात चोरी का मामला

दौसाDec 07, 2021 / 04:53 pm

Rajendra Jain

मंदिर में चोरी का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

भांडारेज. सदर थाना पुलिस की गिरफ्त में चोरी के आरोपी।

दौसा. भांडारेज उप तहसील मुख्यालय के मुख्य बाजार स्थित एतिहासिक गोपालगढ़ मंदिर में रविवार रात्रि हुई चोरी के मामले का सदर थाना पुलिस ने खुलासा कर दिया है। चोर इस मंदिर से राधागोविंद मूर्ति पर लगे प्राचीन कालीन बेशकीमती मुकुट व मूर्तियों पर लगाए गए चांदी के लाखों रुपए के जेवरात ले गए थे। इस पर सदर थाना पुलिस सहित दौसा जिले की साइबर टीम व डॉग स्क्वायड की मदद से दो आरोपी को गिरफ्तार कर माल भी बरामद कर लिया सदर थाना अधिकारी प्रवीण कुमार ने बताया कि वारदात के बाद ही पुलिस की टीम ने आसपास मिले साक्ष्यों के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया। इसमें रामकेश गुर्जर व रिंकू कुम्हार से पूछताछ की तो उन्होंने चोरी किए गए माल को मंदिर के पीछे ही स्थित बबूल के बीच छिपाने की बात कही। वारदात के समय काम में ली गई मोटरसाइकिल को भी वहीं पर उन्होंने छुपा दिया। पुलिस ने मौके पर जाकर चोरी के माल को बरामद कर दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है
पुलिस मामले की पूछताछ कर रही है। इससे पूर्व सोमवार सुबह मौके पर सदर थाना पुलिस सहित पुलिस अधिकारियों ने जाकर मामले की जांच की। पुजारी ने बताया कि सोमवार सुबह पूजा करने गया तो मंदिर के पीछे जाली वाले दरवाजा खुला मिला तथा राधा गोविंद की बेशकीमती मूर्ति पर लगे प्राचीन कालीन मुकुट व मूर्तियों पर लगे हुए चांदी के बने जेवरात भी गायब मिले। पुजारी की सूचना पर थाना अधिकारी ने सहित पुलिस बल ने मौके पर जाकर मामले की जानकारी ली तथा वारदात को लेकर साक्ष्य जुटाए।
मोटर साइकिल ने खोला राज
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लालचंद कायल, सीओ दीपककुमार शर्मा ने बताया कि चोरी की वारदात का पता चलने के चंद घंटों बाद ही सदर थाना पुलिस की टीम द्वारा इसका खुलासा किया गया है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर माल भी बरामद कर लिया है। उन्होंने बताया कि इस मामले की सदर थाना पुलिस ने जांच की तो गश्त टीम का जो शक था, वह सही निकला। पुलिस को गश्त के दौरान एक मोटरसाइकिल नजर आई थी। उसके बारे में पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हो गया।

करीब तीन किलोग्राम थे चांदी के जेवरात
भांडारेज. कस्बे की गोपालगढ़ मंदिर में चोरी की वारदात के दौरान जो चांदी के जेवरात चोरी किए गए थे, उनका वजन 2 किलो 762 ग्राम था। मौके से पुलिस ने बिना नंबर की मोटरसाइकिल भी बरामद की है। सदर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि इस वारदात के खुलासे में सदर थाना पुलिस के अलावा साइबर टीम का भी सहयोग रहा है।

Home / Dausa / मंदिर में चोरी का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो