scriptदाल के बर्तन में गिरने से दो मासूम झुलसी | Two innocent scorches in school | Patrika News
दौसा

दाल के बर्तन में गिरने से दो मासूम झुलसी

Two innocent scorches in school: विद्यालय प्रशासन की लापरवाही आई खुलकर सामने

दौसाAug 07, 2019 / 07:49 am

gaurav khandelwal

mahwa news

दाल के बर्तन में गिरने से दो मासूम झुलसी

महुवा. उपखण्ड क्षेत्र के रसीदपुर गांव स्थित राजकीय आदर्श उ’च माध्यमिक विद्यालय में पोषाहार वितरण के समय धक्का लगने से दो बालिकाएं दाल के भगोने में गिर कर झुलस गई। जिनमें से एक को महुवा सामुदायिक अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रैफर कर दिया गया। वहीं ग्रामीणों ने विद्यालय प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार रसीदपुर गांव स्थित विद्यालय में ब’चों को पोषाहार वितरण किया जा रहा था।
Two innocent scorches in school


जानकारी के अनुसार अल्का बैरवा (6) पुत्री राजू बैरवा व चांदनी (6) पुत्री दिनेश बैरवा झुलस गई। दोनों को सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से अल्का को गम्भीरावस्था में जयपुर रैफर कर दिया गया। वहीं घटना के बाद उपखण्ड अधिकारी रतनलाल योगी जयपुर एसएमएस अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने बालिकाओं को अस्पताल में भर्ती करवाया। परिजनों को सहायता राशि दिलवाने का भी आश्वासन दिया। इधर राजूलाल ने प्रधानाचार्य मोतीलाल मीना, पोषाहार प्रभारी बृजभूषण गर्ग व शिक्षकों के खिलाफ मंडावर थाने में मामला दर्ज कराया है।

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी गोपाल प्रसाद मीणा ने बताया कि उपखंड अधिकारी के निर्देशन पर मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली गई । घायल बालिका के भी बयान लिए जाएंगे । लापरवाही पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
शिक्षकों की लापरवाही से हुआ हादसा


ग्रामीण श्रवण कुमार, एडवोकेट भुवनेश त्रिवेदी, रामअवतार तिवाड़ी व अकबर ने बताया कि पोषाहार वितरण के दौरान ब’चों को एक जगह पंगत में बिठा कर उन्हें खाना परोसा जाता है। लेकिन विद्यालय स्टाफ की लापरवाही के चलते उन्हें खाना नहीं परोसा जा रहा था। इस पर ब’चे स्वयं ही रसोई घर से खाना ले रहे थे। इस दौरान धक्का लगने से दोनों मासूम बालिकाएं झुलस गई है । इस दौरान उन्होंने विद्यालय स्टाफ की मनमर्जी का आरोप लगाते हुए प्रशासन से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
Two innocent scorches in school

Home / Dausa / दाल के बर्तन में गिरने से दो मासूम झुलसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो