scriptकरंट से युवक की मौत के बाद फूटा ग्रामीणों का आक्रोश | Villagers outraged after the death of a young man from the current | Patrika News
दौसा

करंट से युवक की मौत के बाद फूटा ग्रामीणों का आक्रोश

Villagers outraged after the death of a young man from the current …ग्रामीणों का विद्युत सब स्टेशन पर धरना-प्रदर्शन

दौसाJul 04, 2020 / 11:11 pm

Rajendra Jain

करंट से युवक की मौत के बाद फूटा ग्रामीणों का आक्रोश

लालसोट के कोलीवाड़ा जीएसएस पर धरना-प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों से वार्ता करते विद्युत निगम के अधिकारी।

लालसोट. कोलीवाड़ा गांव की डोबल्या ढाणी में करंट से एक युवक की मौत को लेकर शनिवार सुबह ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। दर्जनोंं ग्रामीणों ने घटना के लिए विद्युत निगम के कर्मचारियों की लापरवाही को जिम्मेदार बताते हुए पीडि़त परिवार को उचित सहायता राशि दिए जाने की मांग कर विद्युत सब स्टेशन परिसर में धरना प्रदर्शन किया। बाद में निगम अभियंताओं द्वारा लिखित में दिए आश्वासन के बाद ही मामला शांत हुआ।
शुक्रवार शाम आए तेज अंधड़ के दौरान डोबल्या ढाणी में 11केवी विद्युत लाइन का तार टूटकर एक खेत की मेड़बंदी पर लगे लोहे के कटीले तारों पर गिर गया था। इस दौरान विश्राम (18) पुत्र देवीलाल सैनी इन कटीले तारों के संपर्क में आने सेकरंट लगने पर झुलस गया। जिला चिकित्सालय पहुंचाने पर उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इस मामले को लेकर शनिवार सुबह दर्जनों ग्रामीण कोलीवाड़ा के विद्युत सब स्टेशन पर जा पहुंचे और उन्होंने घटना के लिए जीएसएस पर कार्यरत निगम कर्मचारियों की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराते हुए धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।
ग्रामीणों ने बताया कि अंधड़ के बाद निगम कर्मियों ने जांच किए बिना ही बिजली आपूर्ति सुचारू कर दी। जबकि अंधड़ के चलते इलाके में कई जगहों पर बिजली के तार टूटे पड़े थे। कुछ देर बाद मौके पर भाजपा नेता रामबिलाश मीना व राहुवास भाजपा मंडल अध्यक्ष पौकरमल सैनी ने जानकारी लेते हुए घटना के लिए निगम के कर्मचारियों की लापरवाही को जिम्मेदार बताया।
एक्सईएन एमपी गुप्ता, एईएन सीएल सैनी एवं जेईएन रामनारायण सैनी भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने राजीव गांधी सेवा केंंद्र में ग्रामीणों व भाजपा नेताओं से वार्ता की। इसमें मृतक के आश्रितों को पांच लाख रुपए की सहायता देने का लिखित आश्वासन दिया गया। इसके बाद ही ग्रामीणों ने धरना-प्रदर्शन समाप्त किया। पूरण मीना, राजूलाल सैनी समेत कई ग्रामीण मौजूद थे।
करंट से एक की मौत
महुवा. थाना इलाके के भोपर टप्पा गांव में शनिवार को करंट से एक जने की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि भोपर टप्पा निवासी शीशराम गुर्जर (40) कृषि कार्य के दौरान मोटर चालू करने के दौरान करंट लगने से झुलस गया। परिजनों ने उसे अस्पताल में पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

Home / Dausa / करंट से युवक की मौत के बाद फूटा ग्रामीणों का आक्रोश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो