महिला ने पांच मासूम बच्चों के साथ ट्रेन के आगे लगाई छलांग, दो को छोड़ सभी की मौत

गृहक्लेश के चलते उठाया कदम, महिला व तीन बच्चों की हुई मौत, दो बालिकाओं ने मां का हाथ छुड़ाकर बचाई जान

By: Mahesh Jain

Published: 10 May 2021, 06:55 PM IST

मंडावर. दौसा. थाना क्षेत्र में सोमवार को रेलवे ट्रेक पर एक महिला अपने पांच बच्चों सहित ट्रेन के आगे कूद गई। इसमें महिला व तीन बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई व दो बेटियों ने मां का हाथ छुड़ाकर अपनी जान बचा ली।

मंडावर थानाधिकारी नाथूलाल मीणा ने बताया कि बावड़ी खेड़ा निवासी विनीता (33) पत्नी खेमराज मीणा अपने पति के साथ गृह क्लेश के चलते पांचों बच्चों के साथ आगरा-बांदीकुई रेल मार्ग पर कटी घाटी के पास आत्महत्या के लिए जा पहुंची। इस दौरान महिला आगरा से बांदीकुई की ओर आ रही मालगाड़ी के सामने अपने एक लड़के व चार लड़कियों के साथ कूद गई। जहां ट्रेन को आते देखकर दो बच्चियां कनिष्का व कोयल ने जैसे-तैसे महिला से हाथ छुड़ाकर अपनी जान बचाई, लेकिन हादसे में महिला सहित उसकी तीन बच्चे राधिक (10), अमनी (8) व पायल (2) की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को 108 एम्बुलेंस के सहयोग से राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया। जहां पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव महिला के भाई शेरसिंह की सहमति से मृतका के देवर अमरचंद मीणा को सुपुर्द कर दिए। पुलिस ने बताया कि मामला पति-पत्नी के बीच घरेलू विवाद का है। मृतका का पति मंडावर-महुवा रोड रेलवे स्टेशन पर प्वाइंट्स मैन (झंडी दिखाने वाला) के पद पर कार्यरत है। मामले को लेकर मृतका का भाई शेरसिंह पुत्र धन्नालाल मीणा निवासी खेड़ी मेरढा थाना टोडाभीम जिला करौली ने मर्ग में मामला दर्ज कराया है।


बच्चों के चिल्लाने पर पहुंचे ग्रामीण
घटना स्थल पर स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि बच्चों के चिल्लाने की आवाज को सुनकर लोग मौके पर पहुंचे तो वहां एक महिला अपने तीन बच्चों के साथ रेलवे ट्रेक पर मृत अवस्था में मिली व दो बच्चियां बैठकर रो रही थी। इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलते ही कस्बे के लोगों में दर्दनाक हादसे को सुनकर हड़क़ंप मच गया।

महिला ने पांच मासूम बच्चों के साथ ट्रेन के आगे लगाई छलांग, दो को छोड़ सभी की मौत
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned