scriptछात्राओं ने निकाली जनजागृति रैली, महिला कॉलेज की मांग | women's college demand in bandikui | Patrika News
दौसा

छात्राओं ने निकाली जनजागृति रैली, महिला कॉलेज की मांग

www.patrika.com/rajasthan-news

दौसाJul 31, 2018 / 08:34 am

gaurav khandelwal

girls raily in bandikui

छात्राओं ने निकाली जनजागृति रैली, महिला कॉलेज की मांग

बांदीकुई. महिला महाविद्यालय की सरकारीकरण को मांग को लेकर अभाविप चल रहा अनशन चौथे दिन भी जारी रहा। कॉलेज की छात्राओं ने मांग के समर्थन में जन जागृति रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। रैली कॉलेज से रवाना होकर आगरा फाटक, पीडब्ल्यूडी तिराहा, राज बाजार, माधोगंज मण्डी, गल्र्स स्कूल रोड एवं बालाजी चौक होते हुए शहर के प्रमुख मार्गों से होकर गुजरी।
रैली में छात्राएं भाजपा सरकरर को कोसती दिखाई दी। अनशन पर बैठे छात्रों ने बताया कि चार दिन बीत जाने के बाद भी प्रशासन की ओर से कोई सुध नहीं ली गई है। जबकि क्षेत्र के लोग कॉलेज के सरकारीकरण की लम्बे समय से मांग करते आ रहे हैं। वहीं कॉलेज सरकारीकरण की मांग को लेकर लोगों का समर्थन भी बढ़ता जा रहा है।

जस्टिस फोर छाबड़ा संगठन के जिलाध्यक्ष राजकुमार चतुर्वेदी, शुभ सेवा संस्थान अध्यक्ष शोभना गुर्जर, विष्णु दत्त शर्मा, यूथ क्लब अध्यक्ष रूपसिंह, राष्ट्रीय ब्राह्मण युवा महासंघ जिलाध्यक्ष अशोक कुमार, परशुराम सेवा समिति अध्यक्ष रवि पालीवाल ने भी धरना स्थल पहुंच मागों का समर्थन किया।
विद्यार्थी परिषद जिला संगठनमंत्री दिलीपसिंह ने कहा कि सरकार बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने की वाहवाही लूट रही हैं, लेकिन यहां 15 साल बीत जाने के बाद भी स्ववित्त पोषी योजना के तहत संचालित महिला महाविद्यालय का सरकारीकरण नहीं किया गया है। इससे छात्राओं को विश्वविद्यालय की ओर से तय शुल्क से पांच गुना अधिक फीस देकर पढ़ाई करने को मजबूर होना पड़ रहा है। ऐसे में जब तक सरकार मांग को लेकर सकारात्मक कार्रवाई नहीं करती है तब तक आन्दोलन जारी रहेगा।
उन्होंने व्यापारी वर्ग से भी महिला महाविद्यालय के सरकारीकरण के समर्थन में व्यापारियों से बाजार बंद का आहवान करते हुए सहयोग की अपील की। पंचायत समिति सदस्य दौलतराम मीना, हेमेन्द्र उपाध्याय, अजय खटाना पवन महावर, कपिल कुमार, Óयोति, महिमा, कृष्णा ने भी विचार व्यक्त किए। (नि.सं.)

सरकार के खिलाफ जताया विरोध


बांदीकुई. राजेश पायलट राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर सोमवार को छात्रसंघ अध्यक्ष इन्द्रजीतसिंह प्रभाकर के नेतृत्व में छात्रों ने नारे लगाकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए महिला महाविद्यालय के सरकारीकरण की मांग की।उन्होंने राजेश पायलट कॉलेज में प्राचार्य एवं व्याख्याताओं के रिक्त पद भरने, इतिहास, भूगोल एवं अंग्रेजी साहित्य विषय खोलने के लिए भी स्वीकृति जारी किए जाने की
मांग की।

इस मौके पर अरविंद शर्मा, पंकज शर्मा, सुनील खेड़ा, रत्तीराम मीणा, अभिषेक मीणा, सूरज बैरवा, भवानी मेहरा, हेमा मीणा एवं अलकेश गुर्जर ने भी विरोध जताया। उधर कांग्रेस जिला महासचिव शेषावतार शर्मा ने भी महिला विद्यालय के सामने धरना स्थल पहुंच मांग का समर्थन किया। (नि.सं.)

Home / Dausa / छात्राओं ने निकाली जनजागृति रैली, महिला कॉलेज की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो