महिलाओं को मोबाइल की सौगात

महिलाओं को मोबाइल की सौगात

Gaurav Kumar Khandelwal | Publish: Sep, 09 2018 08:57:42 AM (IST) Dausa, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

सैंथल. कस्बे में स्थित अटल सेवा केन्द्र पर भामाशाह डिजिटल परिवार योजना के अन्तर्गत दौसा जिले के प्रथम शिविर की शुरुआत उप जिला कलक्टर डॉ. गोवरधनलाल शर्मा ने की। शिविर के अन्तर्गत भामाशाह परिवारों को विभिन्न टेलीकॉम कम्पनियों द्वारा मोबाइल फोन वितरण किए गए। इस पर राजस्थान सरकार द्वारा सब्सिडी दी जाएगी।

 


सूचना प्रोद्यौगिकी विभाग के एसीपी राधेश्याम बैरवा ने बताया कि योजना के अन्र्तगत वे परिवार जो भामाशाह से जुड़े है तथा जिन्हें खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ दिया जा रहा है, उन्हें सरकार 1000 रुपए की सब्सिडी दो किस्तों में उपलब्ध कराएगी।

 


शिविर का सहायक निदेशक आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग सोहनलाल बुनकर ने जायजा लिया। शिविर में 500 मोबाइल का वितरण किया गया। इस मौके पर बीएसओ निशा, प्रोग्रामर लोकेश मीना, पंचायत प्रसार अधिकारी गिर्राज यादव, सांख्यिकी निरीक्षक कपिल कट्टा, सूचना सहायक ताराचन्द शर्मा, सतीश मौर्य, ग्राम विकास अधिकारी शिव शंकर शर्मा, सरपंच विसना सैनी, प्रकाश सैनी आदि मौजूद रहे।

 


महिलाओं में दिखा उत्साह


शिविर में मोबाइल को लेकर महिलाओं में उत्साह देखने को मिला। मोबाइल लेने सुबह से ही शिविर में पहुंचने लगी। यह सिलसिला देर शाम तक चलता रहा। मोबाइल को लेकर उनके चेहरे पर अलग ही खुशी दिखाई दी।

 

 

रही असमंजस की स्थिति


ग्राहकों में सब्सिडी को लेकर असमंजस की स्थिति दिखी। जहां अधिकारी सब्सिडी के रूप में मिलने वाली पहली किस्त खाते में आने की बात कह रहे थे, वहीं दूसरी किस्त भामाशाह वॉलेट में। इसे लेकर असमंजस रहा। वहीं शिविर में एक ओर जहां निजी कम्पनियों के पास भीड़ रही, वहीं बीएसएनएल के पास ग्राहकों की कमी नजर आई।

 

गायों के लिए एम्बुलेंस उपलब्ध कराने की मांग


दौसा. श्री कृष्ण गोपाल गौ सेवा संस्थान के पदाधिकारियों ने सांसद हरीश चंद मीना को ज्ञापन भेज कर घायल गायों के लिए उनके कोटे से एम्बुलेंस उपलब्ध कराने की मांग की है। उन्होंने बताया कि हाइवे एवं अन्य सड़कों पर वाहनों की टक्कर से कई गौवंश घायल हो जाता है। एम्बुलेंस के अभाव में वे पशुचिकित्सालय तक नहीं पहुंच पाते हैं। इस अवसर पर भगवान सहाय अचलपुरा, शिवरत्न नायला, रूपनारायण मामोडिय़ा, सुरेश बोहरा व लक्ष्मण चौधरी आदि मौजूदथे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned