scriptश्रमिकों की समस्या समाधान के लिए संकल्पित है भामस | Workers are resolved to solve problem From BMS | Patrika News
दौसा

श्रमिकों की समस्या समाधान के लिए संकल्पित है भामस

Workers are resolved to solve problem From BMS:

दौसाJul 23, 2019 / 08:07 am

gaurav khandelwal

Bms dausa

श्रमिकों की समस्या समाधान के लिए संकल्पित है भामस

दौसा. भारतीय मजदूर संघ के 65 वें स्थापना दिवस की पूर्व संख्या पर समारोह आयोजित कर कृषि उपज मण्डी में मण्डी सचिव संतोष मीना के आतिथ्य में पौधारोपण किया। भामस के प्रदेश उपाध्यक्ष भोलानाथ आचार्य ने कहा कि 23 जुलाई 1955 को दत्तोपंत ठेंगड़ी द्वारा संस्थापक के रूप में एक व्यक्ति ने शुरू किया था। संगठन त्याग, तपस्या और बलिदान की भावना के साथ 1 करोड़ सदस्यों के साथ देश ही नहीं बल्कि विश्व का नम्बर का संगठन बन गया है।
Workers are resolved to solve problem From BMS


जिलाध्यक्ष उमेश कुमार शर्मा ने कहा कि दत्तोपंत ठेंगड़ी द्वारा देश के हित में कार्य करते हुए श्रमिकों की समस्या का समाधान का संकल्प मजदूर क्षेत्र के लिए सर्वोपरि रहा, जिसके चलते पूरे देश के कौने-कौने में भारतीय मजदूर संघ के कार्यालय है।
इस अवसर पर जिला मंत्री सुरेश प्रकाश शर्मा, जिला संरक्षक कालूराम मीना वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र पारीक,विद्युत वितरण श्रमिक संघ के जिला महामंत्री हेमंत त्रिवेदी, कोषाध्यक्ष महेश शर्मा, फुटकर सब्जी विक्रेता संघ के राजू सैनी, राजस्थान परविहन फैडरेशन के जिलाध्यक्ष जीम अहमद, महामंत्री कजोड़ मल, कपड़ा मुनिम एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश शर्मा, कृषि उपज मण्डी पल्लेदार संघ के महामंत्री राजूलाल मीना सहित कई मौजूदथे।
Workers are resolved to solve problem From BMS

जल शक्ति अभियान में दौसा 12 वें पायदान पर


दौसा. जल शक्ति अभियान के सफल क्रियावन्यन में दौसा जिला प्रदेश में 12 वें स्थान पर रहा हैं। जिले में जल शक्ति अभियान के तहत 14 वां वित्त आयोग एवं राज्य वित्त आयोग पंचम के अन्तर्गत प्रत्येक ग्राम पंचायत में एक कार्य अभियान में स्वीकृत करा कर क्रियान्वयन कराया जाएगा।

जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी ने बताया कि जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत में 14 वां वित्त आयोग एवं राज्य वित्त आयोग पंचम के अन्तर्गत एक कार्य स्थान पर कम से कम 4 कार्य स्वीकृत कराए जाएंगे। इनमें हैण्डपम्प, बोरिंग,पानी की टंकी इत्यादि के आस-पास बह रहे व्यर्थ पानी को रोकने के लिए सोख्ता गड्डों को प्राथमिकता दी जाएगी। ग्राम पंचायत क्षेत्र में स्थित राजकीय परिसरों में निर्मित रूप से टॉप रैन वाटर हार्वेस्टिंग स्ट्रक्चर की मरम्मत / रखरखाव कार्य भी करवाए जाएंगे।

Home / Dausa / श्रमिकों की समस्या समाधान के लिए संकल्पित है भामस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो