scriptउत्तराखंड:हाईकमान ने सीएम को सराहा और भाजपा अध्यक्ष को लगाई फटकार | amit shah appreciate the work of uttarakhand cm rawat | Patrika News
देहरादून

उत्तराखंड:हाईकमान ने सीएम को सराहा और भाजपा अध्यक्ष को लगाई फटकार

दरअसल करीब एक दर्जन विधायकों द्वारा अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की वजह से प्रदेश सरकार के समाने फजीहत की स्थिति पैदा हो गई थी…

देहरादूनJul 18, 2018 / 07:47 pm

Prateek

trivendra rawat and amit shah

trivendra rawat and amit shah

(पत्रिका ब्यूरो,देहरादून): भाजपा हाईकमान ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कार्यों की सराहना की है और कहा कि उन्हें न संगठन और न किसी सांसद या फिर किसी भी बड़े नेताआें के दबाव में आकर कोई काम करना है। लिहाजा वे बिना खौफ के काम करें और अपनी इच्छा के मुताबिक उत्तराखंड के हित में फैसला लें। वहीं दूसरी आेर भाजपा हाईकमान ने उत्तराखंड भाजपा के अध्यक्ष अजय भट्ट को जमकर फटकार लगाई है और कहा कि सरकार के खिलाफ किसी भी तरह का षडय़ंत्र नहीं करें। वरना इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। भट्ट को भाजपा हाईकमान ने सख्त लहजे में चेतावनी भी दी और कहा कि पार्टी के किसी भी विधायकों को बरगलाने का काम नहीं करें। न ही किसी भी विधायक को भ्रमित करने की कोशिश करें।

 

दरअसल करीब एक दर्जन विधायकों द्वारा अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की वजह से प्रदेश सरकार के समाने फजीहत की स्थिति पैदा हो गई थी। बीते एक पखवाड़े से हालात काफी बदतर हो गए थे। भाजपा के कुछ विधायक जो मूलत: हरिद्वार सांसद डा.रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ और भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट के गुट के हैं,लगातार मुख्यमंत्री और उनकी सरकार पर निशाना बना रहे हैं जिससे मुख्यमंत्री खुद भी काफी असहज महसूस कर रहे थे। अंतत: बुधवार को भाजपा हाईकमान ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और भाजपा के अध्यक्ष अजय भट्ट को तलब किया। नई दिल्ली में भाजपा के केंद्रीय नेताआें की मौजूदगी में हुई बैठक में फोन पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट से भी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की भी बात हुई है।


शाह ने प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष भट्ट से साफ कहा कि भविष्य में सरकार के खिलाफ कहीं से भी कोई बेवजह की आवाज उठती है तो इसके लिए वे खुद ही जिम्मेवार होंगे। इसलिए वे भाजपा के किसी भी विधायकों को भडक़ाने की कोशिश नहीं करें। शाह ने कहा कि उनके पास सरकार और संगठन दोनों के ही फीड बैक है। सूत्रों ने बताया कि बीते मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तराखंड के संघ से जुड़े पदाधिकारियों से लंबी बात की है। माना जा रहा है कि शाह को संघ से सटीक जानकारी मिल गई है।

 

उल्लेखनीय है कि भाजपा के कुछ विधायक मुख्यमंत्री पर अधिकारियों के तबादले को लेकर पिछले एक माह से दबाव बनाए हुए थे। लेकिन जिन अधिकारियों की तबादले की मांग को लेकर विधायक अड़े हुए थे वे पूरी तरह से नियम के विरुद्ध थे। इसलिए मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कह दिया था कि वे एेसा कोई कार्य नहीं होने देंगे जिससे सरकार की छवि खराब हो। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री की छवि पूरे प्रदेश में बेदाग है। भ्रष्टाचार के खिलाफ मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड में एक अभियान चला रखा है। जिससे भाजपा के ही कुछ विधायक काफी परेशानी में हैं।

Home / Dehradun / उत्तराखंड:हाईकमान ने सीएम को सराहा और भाजपा अध्यक्ष को लगाई फटकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो