scriptउत्तराखंड में योग की महिमा से लोगों को रूबरू करवाने के बाद योग करेंगे पीएम मोदी! | pm modi will give a speech before yoga | Patrika News
देहरादून

उत्तराखंड में योग की महिमा से लोगों को रूबरू करवाने के बाद योग करेंगे पीएम मोदी!

प्रधानमंत्री कार्यालय ने उत्तराखंड सरकार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूरा कार्यक्रम भेज दिया है…

देहरादूनJun 19, 2018 / 07:45 pm

Prateek

pm modi

pm modi

अमरनाथ सिंह की रिपोर्ट…

(देहरादून): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 21 जून को देहरादून से देश और विदेश के लोगों को योग की महिमा और उसके इतिहास के बारे में जानकारी देंगे। प्रधानमंत्री योग साधकों के साथ योगासन के पहले वहां मौजूद लोगों को योग के बारे में जानकारी देंगे।

 

पीएमओ ने भेजा कार्यक्रम का ब्यौरा

प्रधानमंत्री कार्यालय ने उत्तराखंड सरकार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूरा कार्यक्रम भेज दिया है। जिसके तहत योग साधना के पहले संबोधन और उसके बाद 45 मिनट तक योग साधना का कार्यक्रम है। पहले प्रधानमंत्री के संबोधन का कोई कार्यक्रम तय नहीं था। लेकिन संशोधित कार्यक्रम में संबोधन को भी जोड़ा गया है। प्रधानमंत्री 20 जून की रात को देहरादून पहुंच जाएंगे। जहां वे राजभवन में मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नौकरशाहों के साथ बैठक करेंगे।

 

50 हजार लोगों के योग करने की व्यवस्था

उल्लेखनीय है कि आगामी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योग को राष्ट्रीय कार्यक्रम के रूप में चुना गया है। योगासन देहरादून के वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई) में सुबह 6.30 बजे से शुरू होगा। प्रधानमंत्री योग साधना के बाद उस दिन ही दिल्ली लौट जाएंगे। एफआरआई में 50 हजार योग साधकों के बैठने की व्यवस्था की है। प्रधानमंत्री के साथ राज्यपाल केके पाल, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय आयुष राज्य मंत्री श्रीपद येसो नाइक और उत्तराखंड के आयुष मंत्री डा.हरक सिंह रावत भी योग करेंगे।


पीएम ने वीडियो कांफ्रेसिंग कर ली थी तैयारियों की जानकारी

बता दें कि योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा पहले से तय है। राज्य सरका की ओर से योग दिवस को लेकर क्या तैयारियां की जा रही है इसकी मॉनिटरिंग पीएम कार्यालय ओर से की जा रही थी। प्रधानमंत्री ने भी वीडियो कांफ्रेसिंग कर इसकी समीक्षा की थी। वीडियो कांफ्रेसिंग के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा था कि योग महोत्सव की तैयारियों को पुख्ता किया जाए। ताकि किसी भी योग सेवक को योग महोत्सव के दिन परेशानी नहीं हो।

Home / Dehradun / उत्तराखंड में योग की महिमा से लोगों को रूबरू करवाने के बाद योग करेंगे पीएम मोदी!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो