सभी के लिए खुले उत्तराखंड के द्वार, Corona नेगेटिव होने पर मिलेगा प्रवेश, बॉर्डर पर मिलेगी यह सुविधा

केंद्र की ओर से अनलॉक 4 की गाइडलाइन जारी होने के बाद एहतियाती उपाय बरतते हुए लोगों को राज्य में आने की अनुमति दी है (Coronavirus Negative Report Compulsory To Enter In Uttarakhand) (Uttarakhand News) (Dehradun News) (Uttarakhand Government Guidelines For Tourist) (Uttarakhand Government Guidelines For Other State People)...

By: Prateek

Published: 13 Sep 2020, 06:25 PM IST

देहरादून: कोरोना के भारत में दस्तक देने के बाद अन्य राज्यों के लोगों के लिए देवभूमि उत्तराखंड के दीदार दुलर्भ हो गए है। चार धाम यात्रा भी जहां फीकी रही वहीं अन्य पर्यटन स्थल भी सूने पड़े रहे। टूरिस्ट सीजन में लोगों के नहीं आने से पर्यटन पर आधारित राज्य की अर्थव्यवस्था भी चरमरा गई। लेकिन राज्य सरकार ने केंद्र की ओर से अनलॉक 4 की गाइडलाइन जारी होने के बाद एहतियाती उपाय बरतते हुए लोगों को राज्य में आने की अनुमति दी है। इसी के तहत राज्य में आने वाले व्यक्ति को नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट होने पर ही प्रवेश दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Alia Bhatt की बेस्ट फ्रेंड आकांक्षा रंजन कपूर के साथ सुशांत की तस्वीरें वायरल, दोनों थे अच्छे दोस्त

मुख्यसचिव ओम प्रकाश ने आदेश जारी करते हुए इस बात की सूचना दी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आदेश में कहा गया है कि जिसने स्मार्ट सिटी पोर्टल पर 96 घंटे के अंतराल की आरटीपीसीआर कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट डाली होगी उन श्रद्धालुओं या पर्यटकों को यहां आने में किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। रिपोर्ट आईसीएमआर से प्रमाणित लैब की ही होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: सियासी घमासामन के बीच Uddhav Thackeray बोले - महाराष्ट्र को बदनाम करने की रची जा रही है साजिश

इसी के साथ कोई व्यक्ति सहसा ही उत्तराखंड के लिए निकलता है तो बॉर्डर पर ही उसके लिए कोरोना टेस्ट करवाने की सुविधा प्रदान की जाएगी। यहां होने वाले एंटीजन टेस्ट का खर्च व्यक्ति को स्वयं उठाना होगा। इस जांच की अनुमानित लागत 800 से 850 रुपए प्रति व्यक्ति आएगी। यदि किसी की रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो उसे राज्य में प्रवेश मिलेगा। दुर्भाग्यवश कोई पॉजिटिव पाया जाता है तो गृह मंत्रालय द्वारा बताई गई गाइडलाइंस के अनुसार प्रक्रिया का पालन उसे करना होगा।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned