scriptऔली में हुई दो सौ करोड़ की शाही शादी में छूटा सैकड़ों क्विंटल कूड़ा | Gupta Brothers Sons Shahi Shadi Gave 260 Quintal Garbage To Auli | Patrika News
देहरादून

औली में हुई दो सौ करोड़ की शाही शादी में छूटा सैकड़ों क्विंटल कूड़ा

Shahi Shadi: औली ( Auli ) में हुई इस शाही शादी ( Shahi Shadi ) ने पूरी दुनियां का ध्यान अपनी ओर खींचा। इस शादी में बॉलीवुड सेलिब्रिटिज ( Bollywood celebrities ) और राजनीतिक हस्तियों ने चार चांद लगाए। आयोजकों ( Gupta Brothers ) ने मेहमानों की सुविधा का तो ध्यान रखा गया पर प्राकृतिक स्थान को स्वच्छ रखना शायद भूल गए!

देहरादूनJun 25, 2019 / 08:03 pm

Prateek

Shahi Shadi

Municipal Corporation cleaning garbage

(देहरादून): देश भर में चर्चित गुप्ता बंधुओं के बेटों की औली ( Auli ) में दो सौ करोड़ की शाही शादी, (Gupta Brothers Sons Wedding ) अपने पीछे लगभग 260 क्विंटल से अधिक कचड़ा छोड़ गई है। नगर पालिका के 20 से अधिक कर्मचारियों की कमर दुखने लगी है, लेकिन कचरा है कि खत्म होने का नाम ही नहीं लेता। नैनीताल हाईकोर्ट ( Nainital High Court ) के निर्देशानुसार प्रशासन की टीम औली में सफाई पर पूरी नजर बनाए हुए है। इसके साथ ही गुप्ता बंधु नगर निगम में सफाई की लागत का भुगतान करने के लिए तैयार हैं।

Shahi Shadi

उल्लेखनीय है कि अजय गुप्ता ( Ajay Gupta ) और अतुल गुप्ता ( Atul Gupta ) के बेटों की शादी औली में हुई थी। इस दौरान काशीपुर के रक्षित ने नैनीताल हाईकोर्ट ( Nainital High Court ) में जनहित याचिका दायर की थी। जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने औली में हेलीकॉप्टर की आवाजाही पर रोक लगा दी। इसके इतर कोर्ट ने प्रशासन को कूड़े की निगरानी के लिए निर्देश दिए थे। इसकी रिपोर्ट चमोली प्रशासन व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा सात जुलाई को कोर्ट में सौंपी जाएगी।

Shahi Shadi

नगर पालिका, जोशीमठ के अध्यक्ष शैलेंद्र पंवार, ने बताया कि औली में सफाई का काम जारी है। मंगलवार को लगभग २५ क्विंटल कूड़ा मिला। इसको देखते हुए अब तक लगभग 260 क्विंटल कूड़ा हो चुका है। इसके साथ ही ऐसा लगता है सफाई का काम अंतिम चरण पर है। सफाई पूरा हो जाने पर इसका बिल गुप्ता बंधुओं को भेज दिया जाएगा।

 

Shahi Shadi

गौरतलब है कि गुप्ता बंधुओं की शादी में योग गुरू बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण, परमार्थ निकेतन के चिदानंद स्वामी, से लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, बॉलीवुड स्टार कैटरिना कैफ से लेकर सिद्धार्थ मल्होत्रा, गायक कैलाश खेर समेत अन्य जानी मानी हस्तियों ने शिरकत की थी। मेहमानों के ठहरने के लिए लगभग आसपास के सभी होटल और रिसार्ट बुक किये गए थे। ऐसे में प्रशासन द्वारा सही रिपोर्ट प्रस्तुत किए जाने पर सवालिया निशान लगना वाजिब है।

Home / Dehradun / औली में हुई दो सौ करोड़ की शाही शादी में छूटा सैकड़ों क्विंटल कूड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो