scriptExpensive Indian Weddings:औली में गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी पर हाइकोर्ट ने जताई नाराजगी,पूछा-किसने दी इजाजत | uttarakhand news:court asked government about gupta sons auli wedding | Patrika News
देहरादून

Expensive Indian Weddings:औली में गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी पर हाइकोर्ट ने जताई नाराजगी,पूछा-किसने दी इजाजत

Nainital High Court ने गुप्ता बंधुओं Gupta brothers के बेटों की शादी औली में होने पर नाराजगी जताई है…
 

देहरादूनJun 17, 2019 / 06:59 pm

Prateek

nanital high court

Expensive Indian Weddings:औली में गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी पर हाइकोर्ट ने जताई नाराजगी,पूछा-किसने दी इजाजत

(देहरादूऩ): अफ्रीका में भारतीय मूल के अरबपति व्यवसायी ( Billionaire businessmans ) गुप्ता बंधुओं के दो बेटों की औली में हो रही दो सौ करोड़ की शादी मुश्किल में पड़ती नजर आ रही है। नैनीताल हाईकोर्ट ( Nainital High Court ) ने जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए इस संबंध में राज्य सरकार से जवाब मांगा है।


मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रमेश रंगनाथन की अध्यक्षता वाली संयुक्त पीठ ने इस मामले में राज्य सरकार ( Uttarakhand government ) से पूछा है कि किसने औली में विवाह समारोह आयोजित करने की इजाजत दी है। इसके साथ ही इस मामले में राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से आज ही मौका मुआयना करने के लिए कहा है। कोर्ट ने मंगलवार तक इस संबंध में रिपोर्ट देने के निर्देश भी दिए हैं।


बता दें कि इस मामले में काशीपुर निवासी रक्षित जोशी ने जनहित याचिका दायर की है। इस संबंध में कोर्ट ने पूछा कि क्या औली में हैलीपैड बनाया गया है? इस समारोह के आयोजन के दौरान कितने पेड़ काटे गए? क्या पर्यावरण नुकसान के एवज में गुप्ता बंधुओं द्वारा पांच करोड़ जमा करा दिए गए हैं या नहीं?

उल्लेखनीय है कि इस शादी में दो सौ करोड़ रुपए खर्च होने ( expensive indian weddings का अनुमान है )। शादी का कार्यक्रम 18 जून से लेकर 22 जून तक प्रस्तावित है। यह शादी पहले इटली में होने वाली थी। सरकार की पहल पर औली को वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में चुना गया है।


जानकारी के मुताबिक 18 जून से 20 जून तक अजय गुप्ता ( Ajay Gupta ) के बेटे सूर्यकांत ( Suryakanth Gupta ) की शादी होगी, जबकि अगले दो दिन छोटे भाई अतुल गुप्ता ( Atul Gupta ) के बेटे शशांक ( Shashank Gupta ) की शादी होगी। अजय गुप्ता अपने बेटों की शादी इटली में करना चाहते थे। इस दौरान गुप्ता बंधुओं के परिवार के लोग दोनों बेटों के साथ औली पहुंच चुके हैं। मंगलवार से यहां कार्यक्रम शुरू होने की तैयारियां हो चुकी है। इतना ही नहीं बॉलीवुड से लेकर तमाम जानी मानी हस्तियां भी इस शादी में शिरकत करने की तैयारी है। ऐसे में कोर्ट का यह रूख गुप्ता बंधुओं के लिए तनावपूर्ण रहेगा।

Home / Dehradun / Expensive Indian Weddings:औली में गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी पर हाइकोर्ट ने जताई नाराजगी,पूछा-किसने दी इजाजत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो