scriptHaldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा के बाद सख्त हुई धामी सरकार, 127 हथियारों के लाइसेंस को किया रद्द | Haldwani violence 127 arms licenses have been cancelled by District Magistrate | Patrika News
देहरादून

Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा के बाद सख्त हुई धामी सरकार, 127 हथियारों के लाइसेंस को किया रद्द

Haldwani Violence: हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में हुई हिंसा के बाद धामी सरकार एक्शन में आ गई है। नैनीताल जिला मजिस्ट्रेट द्वारा कुल अब तक 127 शस्त्र लाइसेंस अगले आदेश तक रद्द कर दिये गये हैं।

देहरादूनFeb 12, 2024 / 03:26 pm

Anand Shukla

haldwani_violence_127_arms_licenses_have_been_cancelled_by_district_magistrate.jpg
हल्द्वानी हिंसा के बनभूलपुरा क्षेत्र में हुई हिंसा के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एक्शन में आ गए हैं। पुष्कर सिंह धामी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं और अधिकारियों से पल- पल की अपडेट ले रहे हैं। बनभूलपुरा क्षेत्र में धारा 144 लागू है। एक तरफ पुलिस दंगाइयों पर कठिन कार्रवाई कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ हथियार रखने वालों के खिलाफ भी सरकार ने नजर पैनी कर ली है।
अतिक्रमण हटाने को लेकर बनभूलपुरा क्षेत्र में हुए बवाल के बाद से जिला प्रशासन, कानूनी रूप से उपद्रवियों पर शिकंजा कस रहा है। सीएम के कड़े निर्देशों के बाद हल्द्वानी की डीएम वंदना सिंह ने बनभूलपुरा थाना क्षेत्र के 127 शस्त्र लाइसेंस को रद्द कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, ये शस्त्र लाइसेंस अगले आदेश तक निलंबित किए गए हैं। इसके बाद हथियारों को जमा करने की करवाई शुरू कराई जाएगी। इसके अलावा कुछ नेताओं की सुरक्षा को भी वापस ले लिया गया है।
हल्द्वानी हिंसा मामले का मास्टरमाइंड हुआ गिरफ्तार
जानकारी के अनुसार हल्द्वानी हिंसा मामले में पुलिस ने घर- घर तलाशी के दौरान 25 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 153 कारतूस बरामद हुए हैं, जिनमें से 99 कारतूस बनभूलपुरा थाने से चुराए गए थे। वहीं, हिंसा के मास्टरमांइड अब्दुल मलिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कहा कि टीमें उसकी तलाश में लगी हैं। इधर, हिरासत में लिए गए 90 लोगों से गौलापार में बनाई गई अस्थायी जेल में पूछताछ जारी है।

Home / Dehradun / Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा के बाद सख्त हुई धामी सरकार, 127 हथियारों के लाइसेंस को किया रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो