script आईपीएस अफसर का यूपीआई हैक कर खाते से उड़ाए 64 हजार रुपये | IPS officer's UPI hacked, Rs 64 thousand lost | Patrika News

आईपीएस अफसर का यूपीआई हैक कर खाते से उड़ाए 64 हजार रुपये

locationदेहरादूनPublished: Nov 25, 2023 02:33:26 pm

Submitted by:

Naveen Bhatt

उत्तराखंड में साइबर ठगों का मकड़जाल बढ़ता ही जा रहा है। इस बार साइबर हैकरों ने एक पूर्व आईपीएस अफसर का यूपीआई हैक कर उनके बैंक खाते से करीब 64 हजार रुपये उड़ाए हैं।

dun_sity.jpg
देहरादून सिटी
देहरादून के सहस्रधारा रोड पर कृषाली स्थित ऊषा कॉलोनी निवासी पूर्व आईपीएस अधिकारी विक्रम चंद्र गोयल ने रायपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि 24 अगस्त को उनके खाते से बिना उनकी जानकारी के करीब 64 हजार रुपये यूपीआई के माध्यम से पार कर लिए गए थे। ये धनराशि अमित कुमार के खाते में ट्रांसफर हुई है। पूर्व आईपीएस के खाते से रकम उड़ाने की जांच पुलिस ने तेज कर दी है।
यूपीआई कर्मियों की मिलीगत की आशंका
पूर्व आईपीएस ने इस मामले में यूपीआई के कर्मचारियों की मिलीभगत की भी आशंका जताई है। पुलिस इस पूरे प्रकरण की हर एंगल से जांच में जुट गई है।
वेबसाइड से खरीददारी करते समय हुआ फ्रॉड
विक्रम चंद्र गोयल ने बताया कि उस दिन वह बिग बास्केट की वेबसाइट से कुछ सामान खरीद रहे थे। उन्होंने यूपीआई के माध्यम से भुगतान का प्रयास किया, लेकिन भुगतान नहीं हुआ।
फिर भुगतान हुआ असफल
उनके द्वारा किया गया कुछ देर बाद एक अन्य भुगतान एमेजोन एप पर असफल हो गया था। इस पर उन्होंने अपना यूपीआई अकाउंट चेक करना चाहा तो वह नहीं खुल सका। इससे उनका शक गहरा गया था।
दो ट्रांजेक्शन में उड़े 64 हजार
पूर्व आईपीएस अफसर गोयल ने एसबीआइ की शाखा में सूचना दी। स्टेटमेंट चेक करने पर पता चला कि उनके खाते से दो ट्रांजेक्शन में करीब 64 हजार रुपये दूसरे के खाते में ट्रांसफर हुए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो