scriptपथराव और आगजनी के बाद गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजी हल्द्वानी की गलियां, 50 पुलिसकर्मी घायल | Uttarakhand Haldwani violence streets echoed with sound of bullets 50 policemen injured | Patrika News
देहरादून

पथराव और आगजनी के बाद गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजी हल्द्वानी की गलियां, 50 पुलिसकर्मी घायल

उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा में 50 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। डीएम ने उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए हैं। आइए जानते हैं पूरी डिटेल…

देहरादूनFeb 08, 2024 / 09:57 pm

Suvesh Shukla

Uttarakhand Haldwani violence streets echoed with sound of bullets 50 policemen injured

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजी हल्दवानी की गलियां।

उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में हुए बवाल के बाद अब पूरा शहर छावनी में तब्दील हो चुका है। उपद्रव में 50 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। पथराव और आगजनी की घटना के बाद डीएम ने उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आदेश के बाद शहर में पुलिस ने फायरिंग की। इस दौरान कुछ लोगों के घायल होने की भी सूचना है।
वहीं मामले की गंभीरता देखते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। साथ ही लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।
इसलिए भड़का बवाल
बनभूलपुरा के इंदिरा नगर इलाके में नगर निगम की टीम ने मलिक के बगीचे में बने अवैध मस्जिद और मदरसे को तोड़ने की गुरुवार दोपहर से ही तैयारी शुरू कर दी थी। विरोध होने की आशंका के चलते वहां दोपहर ढाई बजे तक कोतवाली के बाहर हल्द्वानी के आसपास के थानों की फोर्स और तीन बस रिजर्व पुलिस की पहुंच गई थी। फिर पुलिस फोर्स के साथ टीम शाम को अतिक्रमण ढहाने पहुंची।
फूंक दिया थाना
टीम के वहां पहुंचते ही लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। विरोध करने वालों ने नगर निगम की जेसीबी भी तोड़ डाली। टीम ने जैसे ही इमारत को ढहाना शुरू किया वहां मौजूद भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। अपने बचाव के लिए पुलिस ने भी पथराव किए और आंसू गैस के गोले भी छोड़े। बाद में उपद्रवियों ने थाना फूंक दिया और कई गाड़ियां जला दी।

Home / Dehradun / पथराव और आगजनी के बाद गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजी हल्द्वानी की गलियां, 50 पुलिसकर्मी घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो