scriptउत्तराखंड: पर्वतीय इलाकों में हैवी कोल्ड अलर्ट, स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद | Uttarakhand Weather: Schools-Colleges Will Close According Districts | Patrika News

उत्तराखंड: पर्वतीय इलाकों में हैवी कोल्ड अलर्ट, स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद

locationदेहरादूनPublished: Dec 19, 2019 10:07:11 pm

Submitted by:

Prateek

Uttarakhand Weather: मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक पर्वतीय जिलों में आगामी दो से तीन दिनों तक…

उत्तराखंड: पर्वतीय इलाकों में हैवी कोल्ड अलर्ट, स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद

उत्तराखंड: पर्वतीय इलाकों में हैवी कोल्ड अलर्ट, स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद

देहरादून: उत्तराखंड के 13 जिलों में से 7 में स्कूल और कॉलेज बंद करने के निर्देश जारी किए गए हैं। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद उत्तराखंड सरकार ने यह निर्णय लिया है। किसी जिले में एक तो किसी में 2 दिन स्कूल और कॉलेज बंद करने का निर्णय लिया गया है।


गुरुवार को जिलाधिकारियों को भेजे गए संदेश में स्कूल और कॉलेज बंद करने के अलावा कुमाऊं और गढ़वाल मंडलों में अलाव की व्यवस्था करने के विशेष निर्देश भी जारी किए गए हैं।


नैनीताल के जिलाधिकारी सविन बंसल ने 20 और 21 दिसंबर दोनों ही दिन स्कूल बंन रखने के निर्देश दिए हैं। जबकि देहरादून में केवल 20 दिसंबर को स्कूल बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। बागेश्वर, पिथौरागढ़ और चंपावत में 20 दिसंबर को एक दिन के लिए स्कूल और कॉलेज बंद किए गए हैं।


मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक पर्वतीय जिलों में आगामी दो से तीन दिनों तक ठंड बनी रहेगी जबकि मैदानी क्षेत्रों में कोहरा छाया रहेगा। उन्होंने कहा कि 20 दिसंबर को शीत दिवस देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि वैसे भी मौसम विभाग ने प्रदेश के सभी 13 जनपदों को देर शाम अलर्ट रहने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि दिन में तीन बार जिलाधिकारियों को इस बारे में पत्र भेज जा रहे हैं। आपदा न्यूनीकरण एवं प्रबंधन केंद्र को भी अलर्ट किया जा चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो