scriptकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के खिलाफ भाजपा नेता ने दाखिल किया मानिहानी का मुकदमा | BJP leader filed for defamation suit against Rahul Gandhi in deoria | Patrika News
देवरिया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के खिलाफ भाजपा नेता ने दाखिल किया मानिहानी का मुकदमा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपमान जनक टिप्पणी करने के कारण एक करोड़ के मानहानि का परिवाद दाखिल किया है

देवरियाMar 30, 2018 / 09:37 pm

Ashish Shukla

rahul gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के खिलाफ भाजपा नेता ने दाखिल किया मानिहानी का मुकदमा

देवरिया. उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद का दीवानी न्यायालय परिसर शुक्रवार को दाखिल एक वाद को लेकर अचानक चर्चा में आ गया । पूर्व पत्रकार व भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के विरुद्ध प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपमान जनक टिप्पणी करने के कारण एक करोड़ के मानहानि का परिवाद दाखिल किया है ।
भाजपा नेता शलभ मणि के अधिवक्ता नीतिश पाण्डेय से मिली जानकारी के अनुसार देवरिया के जिला जज व सत्र न्यायालय के फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट प्रथम में एक परिवाद भाजपा नेता शलभ मणि की तरफ से दाखिल किया गया है । उन्होंने बताया कि हाल ही में कांग्रेस पार्टी के अधिवेशन मे अपने सम्बोधन के दौरान काँग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गाँधी ने प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी की थी ।
जिससे आहत होकर यह कदम उठाया गया है । श्री पाण्डेय के मुताबिक बीते 18 मार्च 2018 को काँग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने आईसीसी के सत्र के दौरान एक आपत्तिजनक बयान दिया था । भाषण के दौरान उन्होंने ललित मोदी , नीरव मोदी और नरेन्द्र मोदी के नाम को एक साथ लगाकर अशब्दो का इस्तेमाल किया था । अधिवक्ता नीतीश पाण्डेय ने बताया कि कोर्ट ने 5 अप्रैल को मामले की सुनवाई के लिए तिथि तय किया है ।
पूरे प्रकरण के सम्बन्ध में मोबाइल पर जब भाजपा नेता शलभ मणि से वार्ता की गयी तो उन्होंने प्रकरण पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिस दिन काँग्रेस अध्यक्ष ने आईसीसी मीटिंग में अपना ये बयान जारी किया । मैं व्यस्तता के कारण उसे सुन नही सका लेकिन बाद में मित्रों ने श्री गाँधी के बयान का वीडियो दिखाया तो उनकी बातों ने मन मस्तिष्क को दुखित कर दिया । देश को एक ऊर्जावान दिशा देने वाले प्रधानमंत्री के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी बिल्कुल ही बर्दास्त के बाहर है । इस कारण मैंने जिले के फास्ट ट्रैक कोर्ट में एक परिवाद दाखिल किया है ताकि ऐसे गन्दे शब्द बोलने वालों के विरुद्ध न्यायालय सजा सुना सके ।

Home / Deoria / कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के खिलाफ भाजपा नेता ने दाखिल किया मानिहानी का मुकदमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो