scriptकांग्रेस की बैठक में टिकट मांग रही महिला नेता से मारपीट का वीडियाे वायरल, केन्द्रीय मंत्री पीयूष गाेयल बाेले शर्मनाक करतूत | Congress Women Worker Beaten By Party Leaders in Meeting Video Viral | Patrika News
देवरिया

कांग्रेस की बैठक में टिकट मांग रही महिला नेता से मारपीट का वीडियाे वायरल, केन्द्रीय मंत्री पीयूष गाेयल बाेले शर्मनाक करतूत

केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने वीडियो शेयर कर बताया शर्मनाक करतूत
पीड़ित नेत्री का आरोप, रेप के आरोपी को टिकट देने का कर रही थी विरोध
कांग्रेस की सफाई, महिला नेता ने की सचिन नायक संग बदसुलूकी

देवरियाOct 11, 2020 / 04:04 pm

रफतउद्दीन फरीद

Congres Woman Worker Thrashed

कांग्रेस महिला नेता संग मारपीट

देवरिया. महिलाओं के मुद्दे पर योगी सरकार को कांग्रेस और प्रियंका गांधी लगातार घेर रही हैं। पर खुद कांग्रेस की एक बैठक में कुछ ऐसा हुआ जो पूरी पार्टी को शर्मिंदा कर सकता है। यूपी की देवरिया सदर विधानसभा सीट पर टिकट न मिलने से नाराज कांग्रेस महिला नेता तारा यादव ने जमकर हंगामा किया। कांग्रेस ने देवरिया सदर से मुंकुंद मणि भास्कर को प्रत्याशी बनाया है, जिन्हें टिकट दिये जाने का तारा यादव विरोध कर रही थीं। हंगामे के दौरान कांग्रेस नेताओं ने उनकी पिटायी कर दी, इस पिटाई का एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसे केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल और किरन रिजिजु ने भी शेयर कर कांग्रेस पर निशाना साधा है।

 

शनिवार को उपचुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यालय में बैठक में राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश प्रभारी सचिन नायक की मौजूदगी में चुनावी रणनीति बनाने के लिये कार्यकर्ताओं के साथ बैठक हो रही थी। इसी दौरान महिला कार्यकर्ता तारा यादव पहुंचीं और वहां हंगामा हो गया। इस घटना के वायरल वीडियो में महिला कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी दफ्तर में अपना विरोध जताती हुई नजर आ रही हैं। हंगामे के बीच वहां मौजूद दर्जन भर कांग्रेस कार्यकर्ता महिला नेत्री के पास आकर उस पर चिल्लाने लगते हैं और उन्हें धक्का देते हुए उनके साथ मारपीट करते नजर आते हैं। वीडियो के मुताबिक महिला किसी नेता से बात कर रही होती हैं उसी दौरान पीछे से उनके सिर पर तेज हाथ लगता है और मारपीट शुरू हो जाती है।

 

गलत आदमी को टिकट का विरोध करने पर हुई पिटायी: तारा

घटना के बाद मीडिया से बातचीत में महिला नेता ने आरोप लगाया कि पार्टी ने रेप के आरोपी को टिकट दिया है, जिससे पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचेगा। अपनी यही बातें वह सबके सामने रख रही थीं, लेकिन उनकी बात सुनने के बजाय उनके साथ मारपीट की गई। उन्होंने कांग्रेस पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ पार्टी हाथरस में पीड़िता के लिये न्याय की मांग कर रही है और दूसरी ओर चुनाव में बलात्कार के आरोपी को टिकट दे रही है। उन्होंने कहा है कि अब उन्हें प्रियंका गांधी का इंतजार है। वह एक महिला हैं और पार्टी की महिला नेता के साथ मारपीट की इस दुखद घटना पर जरूर कुछ करेंगी।

 

https://twitter.com/KirenRijiju/status/1315128578489675777?ref_src=twsrc%5Etfw

कांग्रेसी नेताओं की शर्मनाक करतूत: पीयूष गोयल

उधर कांग्रेस की बैठक में महिला नेता के साथ मारपीट का वीडियो वायरल होते ही सत्ताधारी दल बीजेपी ने इस पर प्रतिक्रिया देने में देर नहीं लगाई। केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के दिन सामने आई कांग्रेसी नेताओं की शर्मनाक करतूत। देवरिया, उत्तर प्रदेश में कांग्रेसियों द्वारा अपनी ही महिला कार्यकर्ता के साथ सार्वजनिक रूप से मारपीट करना बेहद दुखद एवं निंदनीय है। एक सभ्य समाज में इस प्रकार का व्यवहार स्वीकार नहीं किया जा सकता। उधर केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता चुनावी टिकट मांगने के लिये एक महिला को पीट रहे हैं।

 

महिला आयोग ने लिया संज्ञान

महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ऐसे बीमार लोग राजनीति में कैसे आ जाते हैं? उन्होंने इस मामले में संज्ञान लेने की भी बात कही।

 

कांग्रेस की सफाई

उधर इस मामले में कांग्रेस ने सफाई देते हुए महिला नेत्री के आरोपों को गलत बताया है। स्थानीय मीडिया को दिये बयान में कांग्रेस जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह ने कहा है कि नेत्री सदर विधानसभा उपचुनाव में टिकट मांग रही थी। डेढ़ दर्जन दावेदारों में से किसी एक को ही टिकट मिलना था। इससे नाराज होकर उन्होंने शनिवार को राष्ट्रीय सचिव के साथ बदसुलूकी की। उनके आरोप निराधार हैं।

 

भाजपा विधायक के निधन से खाली हुई है सीट

बताते चलें कि देवरिया जिले की सदर विधानसभा सीट से विधायक जन्मेजय सिंह के अगस्त 2020 में निधन के बाद यह सीट खाली हुई है। उनका लखनऊ में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

Home / Deoria / कांग्रेस की बैठक में टिकट मांग रही महिला नेता से मारपीट का वीडियाे वायरल, केन्द्रीय मंत्री पीयूष गाेयल बाेले शर्मनाक करतूत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो