Breaking : देवरिया के थाने में विस्फोट, सिपाही के दोनों हाथ उड़े

Ashish Shukla

Publish: Jan, 14 2018 06:31:59 PM (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India

रामपुर कारखाना थाने की घटना, अलाव में हुआ विस्फोट

देवरिया. जिले के रामपुर कारख़ाना थाने के अंदर रविवार को अलाव में विस्फोट से सनसनी मच गई। अलाव सेंकने के दौरान हुए विस्फोट में सिपाही बुरी तरह से जख्मी हो गया। सिपाही के दोनों हाथ उड़ गए। आनन-फानन में सहकर्मियों ने घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। घायल सिपाही की हालत चिंताजनक बताई जाती है।

 

 

जानकारी के अनुसार रामपुर कारखाना थाने में तैनात सिपाही अजीत सिंह कहीं से आए और अकेले ही कड़ाके की सर्दी के कारण अलाव सेंकने लगे। वह हाथ सेंक रहे थे, इसी बीच अलाव में विस्फोट हो गया। विस्फोट के बाद तेज आवाज सुनकर जब आसपास के लोग आवाज की दिशा में दौड़ पड़े। सिपाही और अन्य लोग जब मौके पर पहुंचे तो सन्न रह गए। अलाव जल रहा था और था पास ही सिपाही अजीत सिंह बुरी तरह जख्मी नजर आया । सिपाही के दोनों हाथ खून से लथपथ थे । आनन-फानन में पुलिस कर्मियों ने घायल पुलिस कर्मी को थाने में मौजूद वाहन से 15 किलोमीटर दूर स्थित जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुए मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया। साथ आए पुलिसकर्मी एम्बुलेन्स से उसे लेकर गोरखपुर के लिए रवाना हो गए ।

 


एसपी बोले, होगी जांच
पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर ने घटना के संबंध में बताया कि जो सूचना मिली है उसके अनुसार थाना परिसर में अलाव जल रहा था । सिपाही अजीत सिंह कहीं से आए और अकेले ही बैठकर अलाव पर हाथ सेंकने लगे । इसी बीच उसमे अचानक विस्फोट हुआ और उसके दोनो हाथ का अगला हिस्सा काफी बुरी तरह जख्मी हो गया। उन्होंने बताया कि अलाव में विस्फोट कैसे और क्यों हुआ, इसकी जांच कराई जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि विस्फोट के कारणों के संबंध में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

 

 

Input By : Surya Prakash Rai

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned