scriptमातम में बदली शादी की खुशियां, हर्ष फायरिंग में एक की मौत | Harsh firing marriage ceremony firing shot dead in Deoria | Patrika News
देवरिया

मातम में बदली शादी की खुशियां, हर्ष फायरिंग में एक की मौत

भागते समय हुए हवाई फायरिंग में दूल्हे के भाई समेत दो लोग भी हुए घायल

देवरियाDec 09, 2017 / 01:59 pm

sarveshwari Mishra

देवरिया. यूपी के देवरिया के मदनपुर थाना क्षेत्र के अमवा पाण्डेय गांव में शादी समारोह में हुई हर्ष फायरिंग में एक लड़की की मौत हो गई और एक घायल हो गया। घायल को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। वहीं पुलिस फायरिंग करने वाले आरोपी की तलाश कर रही है। एसपी का कहना है कि अपराधी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बतादें कि जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के अमवा पाण्डेय में राजेश यादव की बेटी पूजा की शादी समारोह में पूजा के रिश्तेदार आए थे। शादी में जयमाल समारोह में कुछ लोगों ने हर्ष फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें जयमाल के स्टेज के पास खड़ी एक लड़की को जाकर गोली सिर में लग गई और वह मौके पर ही दम तोड़ दी। लड़की के सिर में गोली इतनी तेज लगी थी कि खून का फौव्वारा निकल रहा था। जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गया। वहीं लड़के पक्ष वालों की तरफ से दुल्हे के छोटे भाई को भी गोली लगी जिससे वह घायल हो गया। बारात देवरिया के सेखुई गांव से आई थी। सूर्यनाथ यादव के बेटे कृत्यानंद के साथ राजेश यादव की बेटी पूजा की शादी तय हुई थी। मृतका डिम्पल पुत्री महेश यादव कन्या पक्ष के रिश्तेदार बताए गए हैं ।

बतादें कि बाराती नाश्ता पानी करने के बाद नाचते -गाते कन्या पक्ष के दरवाजे पर पहुंच गए । द्वारपूजा की रश्म पूरा होने के बाद जयमाल का कार्यक्रम शुरु ही हुआ था कि बारात में आए कुछ लोगों ने खुशी में फायरिंग शुरु कर दी । फायरिंग करने वालों को पता भी नहीं पता चला और जयमाल मंच के पास जुटी महिलाओं की भीड़ में खड़ी एक लड़की लहूलुहान होकर गिर पड़ी।

लड़की को गोली लगने और खून का फव्वारा छूटते ही वहां अफरातफरी मच गई । लड़की के सिर में गोली लगने से उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया । मृतका डिम्पल पुत्री महेश यादव कन्या पक्ष के रिश्तेदार बताए गए हैं । घटनाक्रम होने के बाद मची अफरातफरी के बीच ही जयमाल के समय फायरिंग करने वाले युवक अचानक भयवश भागने लगे । कोई कुछ समझता तक तक उन मनबढ़ युवकों ने एक बार फिर हवाई फायरिंग शुरु कर दी और अपने वाहनों में बैठकर मौके से भाग निकले लेकिन इस दौरान मौके पर मचे भगदड़ में दुल्हन पक्ष की रिश्तेदार बसडीला निवासी पूजा (15) पुत्री बरिष्टर यादव , दूल्हे का छोटा भाई राहुल , और बारात में आया विक्की घायल हो गए । दोनो पक्ष के लोग घायलों को लेकर पास के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र , महेन पहुँचे जहाँ से डॉक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया ।
जिले के एएसपी सुरेन्द्र बहादुर ने घटनाक्रम के बावत बताया कि कुछ मनबढ़ों द्वारा हर्ष फायरिंग करने से ये घटना हुई । जिन लोगों ने हर्ष फायरिंग किया है उन्हें बहुत जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो