scriptअब देवरिया जिले में भी शुरू हुआ नो हेल्मेट, नो पेट्रोल अभियान | no helmate no petrol campaign started in deoria | Patrika News
देवरिया

अब देवरिया जिले में भी शुरू हुआ नो हेल्मेट, नो पेट्रोल अभियान

सड़क सुरक्षा को लेकर प्रशासन ने शुरू की पहल 

देवरियाSep 12, 2017 / 10:39 pm

वाराणसी उत्तर प्रदेश

no helmate no petrol campaign

no helmate no petrol campaign

देवरिया. नो हेलमेट, नो पेट्रोल अभियान बनारस के बाद अब देवरिया जिले में भी शुरू कर दिया गया है। अब यहां बिना हेलमेट के पेट्रोल लेने वालों के लिए परेशानी बढ़ गई है। हेलमेट वालों को ही पेट्रोल दिया जा रहा है। बतादें कि जनपद के कई पेट्रोल पंपों पर पुलिस की मौजूदगी में अभियान चल रहा है। बिना हेलमेट लगाकर आने वाले बाइक सवारों को पंपकर्मी खुद तेल देने से मना कर दे रहे हैं। अभियान के चलने से बेवजह हो रही मौतों पर जहां रोक लगेगी वही लोग डस्ट, धुआं इत्यादि से भी खुद को बचा पाएंगे। एसपी राजीव मल्होत्रा ने इस अभियान की शुरूआत की। अभियान के तहत हेलमेट पहनने वालों को ही पेट्रोलपंपो पर पेट्रोल दिया जा रहा है। जिनके पास हेलमेट नही है उन्हें वापस लौटना पड़ रहा है।
शहर के सिविल लाइन रोड स्थित एक पेट्रोलपंप से एसपी ने नो हेलमेट, नो पेट्रोल अभियान को शुरू किया। इस अवसर पर पेट्रोलपंप एसोसिएशन के अध्यक्ष श्रीकांत मणि व सचिव अखिलेंद्र शाही समेत अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे। एसोसिएशन की तरफ से पुलिस के इस अभियान को पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया गया। अभिभावकों ने बच्चों को बगैर हेलमेट के गाड़ी न चलाने की अपील तो करते थे लेकिन लाडलो की अक्सर लापरवाही ही नजर आती थी। आज के अभियान से अभिभावक भी खुश हैं, कि कम से कम इसी बहाने उनके बच्चे हेलमेट तो पहनेंगे। आगे देखने वाली बात होगी कि इस अभियान का कितना असर बनारस की जनता पर होता है। अधिकारियों की माने तो यह अभियान अब लगातार चलेगा। बिना हेलमेट के किसी को पेट्रोल नहीं दिया जाएगा।
बतादें कि सबसे पहले यह स्कीम बनारस शहर में तीन महीने पहले शुरू किया गया था। वहां के तत्कालीन एसएसपी नितिन तिवीरी ने इसकी शुरूआत की थी। जिसकी काफी सराहना हुई थी। हालांकि कि बनारस के बाद अब देवरिया जिले में भी इस नई पहल से कई तरह के बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Home / Deoria / अब देवरिया जिले में भी शुरू हुआ नो हेल्मेट, नो पेट्रोल अभियान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो