scriptदेवरिया जेल में बाहुबली अतीक अहमद के बैरक से मिली चार पेन ड्राइव में सेव थी ये फाइलें | Saved Files in Pendrive which found from Atiq Ahmad Barrack | Patrika News
देवरिया

देवरिया जेल में बाहुबली अतीक अहमद के बैरक से मिली चार पेन ड्राइव में सेव थी ये फाइलें

देवरिया जेल में छापेमारी के दौरान बाहुबली अतीक अहमद के बैरक से बरामद हुई थीं चार पेन ड्राइव ओर दो सिम कार्ड।

देवरियाJul 22, 2018 / 12:20 pm

रफतउद्दीन फरीद

Atiq Ahmad

अतीक अहमद

देवरिया. यूपी के बागपत जिले में बीते कुछ दिन पहले माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की जेल में ही गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। इस घटना ने प्रदेश की जेलों में सुरखा व्यवस्था के दावों की पोल खोलकर रख दी थी। जेल में सुनील राठी ने बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। बजरंगी को कई गोलियां मारी गयी थीं। इस घटना के बाद जाकर सरकार और जेल प्रशासन जागा और यूपी की सभी जेलों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कवायद की जाने लगी। जेलों की सुरक्षा बढाने के साथ ही वहां छापेमारी की जाने लगी। इसी क्रम में देवरिया जेल में भी छापेमारी की गई, जहां बाहुबली अतीक अहमद बंद हैं। यहां छापेमारी के दोरान जहां जेल से मोबाइल, सिमकार्ड और चाकू जैसी चीजें मिलीं तो अतीक के बैरक से चार पेन ड्राइव और दो सिमकार्ड बरामद हुए। पुलिस ने जब इन पेन ड्राइव को खंगाला तो इस बात का खुलासा हुआ कि उसमें क्या है।

दो दिन पहले ही जिलाधिकारी सुजीत कुमार और पुलिस अधीखक रोजन पी कनय ने गुरुवार को देवरिया जेल में दापेमारी की। अतीक के बैरक से चार पेन ड्राइव मिले तो हड़कम्प मच गया। मीडिया ने भी इस खबर को प्रमुखता से उठाया। स्थानीय मीडिया के हवाले से पुलिस ने बताया है कि पेन ड्राइव में फिल्मी गाने मिले हैं। याद रहे कि उनके बैरक से दो सिम कार्ड भी मिले थे। हालांकि यह सवाल अब भी बना हुआ है कि आखिरकार जेल में सिमकार्ड, पेन ड्राइव और चाकू जैसी प्रतिबन्धित चीजें कैसे पहुंचीं। बताते चलें कि कुछ दिन पहले भी देवरिया जेल पर छापेमारी के दौरान वहां सिमकार्ड पकड़े गए थे।

यह छापेमारी तब की गई जब इसी सप्ताह अतीक अहमद का एक ऑडियो वायरल हुआ। इस ऑडियो में वह कथित रूप से प्रतापगढ़ के सपा नेता और बड़े कारोबारी आसिफ सिद्दीकी को गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। इसके अलावा आसिफ से 10 करोड़ रुपये गुंडा टैक्स भी मांग रहे हैं। ऑडियो वायरल होने के बाद हड़कम्प मच गया। उस समय सपा नेता किसी से कुछ नहीं बोले। तीन दिन बाद उन्होंने पत्रिका से एक्सक्लूजिव बातचीत में कहा कि ऑडियो पुराना है और उनका अतीक से समझौता भी हो चुका है।

Home / Deoria / देवरिया जेल में बाहुबली अतीक अहमद के बैरक से मिली चार पेन ड्राइव में सेव थी ये फाइलें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो